Delhi MCD by-election News : दिल्ली एमसीडी उपचुनाव में आप का चार सीटों पर कब्जा, कांग्रेस को मिली 1 सीट, भाजपा का सूपड़ा साफ

नई दिल्ली। दिल्ली में पांच नगरनिगम वार्डों के लिए हुए उपचुनाव के नतीजे आ गए है। आम आदमी पार्टी (आप) ने बुधवार को दिल्ली में नगर निगम उपचुनाव में पांच में से चार सीटें जीतीं। कांग्रेस एक सीट जीतने में सफल रही, जबकि सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की झोली खाली रही। आप ने पूर्वी दिल्ली (कल्याणपुरी और त्रिलोकपुरी नगरनिगम वार्ड) में दो और उत्तर दिल्ली (रोहिणी और शालीमार बाग) में दो सीटें हासिल कीं।

दिल्ली के मुख्यमंत्री और आप के राष्ट्रीय अध्यक्ष अरविंद केजरीवाल ने पार्टी कार्यकर्ताओं को जीत की बधाई दी। उन्होंने ट्वीट किया, दिल्ली के लोगों ने एक बार फिर काम के नाम पर वोट दिया। सबको बधाई। एमसीडी में 15 साल के भाजपा के कुशासन से जनता परेशान हो चुकी है। लोग अब एमसीडी में भी आम आदमी पार्टी की सरकार बनाने के लिए बेताब हैं।”

आप के राष्ट्रीय प्रवक्ता और विधायक राघव चड्ढा ने ट्वीट किया, “आप ने निर्णायक रूप से सेमी फाइनल जीता है, 2022 में एमसीडी के फाइनल में जाने के लिए बमुश्किल लगभग एक वर्ष है। यह दिल्लीवासियों के लिए एमसीडी में भाजपा के 15 साल के भ्रष्ट शासन को समाप्त करने का समय है। राज्यसरकार में भी केजरीवाल, फिर चलेगी डबल इंजन की केजरीवाल सरकार।”

28 फरवरी को 327 मतदान केंद्रों पर मतदान हुआ था और 26 उम्मीदवार मैदान में थे। पांच नगर निगम वाडरें के लिए मतदान 50.86 प्रतिशत दर्ज किया गया। कुल 2,42,414 योग्य मतदाताओं में से 1,23,299 लोगों ने रविवार को वोट डाला था।

जिन पांच वाडरें में उपचुनाव हुए उनमें रोहिणी सी और शालीमार बाग उत्तरी सिविल निकाय के तहत, त्रिलोकपुरी, कल्याणपुरी और चौहान बांगर पूर्वी दिल्ली निगम के तहत शामिल हैं।

शालीमार बाग वार्ड महिलाओं के लिए आरक्षित है, त्रिलोकपुरी और कल्याणपुरी एससी वर्ग के लिए आरक्षित हैं।

-Agency

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *