Delhi News : केजरीवाल का केन्द्र से 1,000 अतिरिक्त आईसीयू बेड सुरक्षित रखने का अनुरोध

नयी दिल्ली, 24 नवबंर। दिल्ली में कोरोना वायरस के विकराल होने के बीच मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार को केंद्र से सरकारी अस्‍पतालों में 1,000 अतिरिक्‍त आईसीयू बेड सुरक्षित रखने का अनुरोध किया है।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ बैठक में श्री केजरीवाल ने कोरोना वायरस के बढ़ने की आशंका को देखते हुए यह अनुरोध किया। उन्होंने कहा राजधानी में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के पीछे प्रदूषण भी एक बड़ा कारण है।

मुख्यमंत्री कार्यालय के अनुसार प्रधानमंत्री से मुख्यमंत्री ने आग्रह किया कि पड़ोसी राज्‍यों में पराली जलने से होने वाले प्रदूषण से निजात दिलाने के लिए वह हस्तक्षेप कर इसका समाधान निकलवायें।
मुख्‍यमंत्री ने कहा दिल्ली में कोरोना वायरस की तीसरी लहर का प्रभाव रहने तक केंद्र के सरकारी अस्‍पतालों में 1,000 अतिरिक्‍त आईसीयू बेड्स दिल्ली के लिये सुरक्षित रखने का आग्रह किया।

श्री मोदी आज वर्तमान में वैश्विक महामारी से सर्वाधिक प्रभावित आठ राज्यों के मुख्यमंत्री केरल, पश्चिम बंगाल, हरियाणा, दिल्ली, राजस्थान, गुजरात, महाराष्ट्र और छत्तीसगढ़ से वर्चुअल बैठक में चर्चा कर रहे हैं। गृहमंत्री अमित शाह भी बैठक में शामिल हैं।

दिल्ली फिलहाल देश में कोरोना से सर्वाधिक प्रभावित है। पिछले चार दिन से लगातार राजधानी में रोजाना इस महामारी से 100 से अधिक मरीजों की मौत हो रही है।
श्री केजरीवाल ने बैठक में बताया कि दिल्‍ली में 10 नवंबर को 8,600 मामले सामने आए थे जो कोरोना की तीसरी लहर का अबतक का सर्वाधिक था। उन्‍होंने कहा कि उसके बाद नए मामले और पॉजिटिविटी दर लगातार कम हो रहे हैं।

वार्ता

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *