Delhi News Update : निचली अदालतें भी सिर्फ अति महत्वपूर्ण मामलों की ही सुनवाई करें: दिल्ली हाईकोर्ट

नई दिल्ली, 19 अप्रैल । दिल्ली में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए दिल्ली हाईकोर्ट ने निचली अदालतों को निर्देश दिया है कि वे केवल अति महत्वपूर्ण मामलों की ही सुनवाई करें। हाईकोर्ट ने अति महत्वपूर्ण मामलों को छोड़कर बाकी सभी लिस्टेड मामलों की सुनवाई स्थगित करने का निर्देश दिया है। आज दिल्ली हाईकोर्ट के रजिस्ट्रार मनोज जैन के हस्ताक्षर से जारी नोटिस के जरिए ये आदेश जारी किया गया है।

हाईकोर्ट ने 18 अप्रैल को आदेश दिया था कि आज से हाईकोर्ट की अदालतों में केवल अति महत्वपूर्ण मामलों की सुनवाई की जाए। दिल्ली हाईकोर्ट के आदेश में कहा गया है कि हाईकोर्ट में लंबित मामलों की तुरंत सुनवाई के लिए वेबलिंक के जरिये कोर्ट से आग्रह किया जा सकता है। हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस डीएन पटेल समेत पांच जज कोरोना संक्रमित हो गए हैं। कल यानि 19 अप्रैल से 31 मई तक दिल्ली हाईकोर्ट परिसर में कोर्ट के अधिकारियों और कर्मचारियों के रैपिड एंटिजन टेस्ट और आरटीपीसीआर टेस्ट के लिए कैंप लगाया जाएगा। इन कैंपों का आयोजन 19 अप्रैल, 23 अप्रैल, 26 अप्रैल, 28 अप्रैल, 10 मई, 12 मई, 15 मई, 17 मई, 19 मई, 31 मई को किया जाएगा।

कोरोना के मामले जब कम हुए थे तो हाईकोर्ट और निचली अदालतों में पिछले 15 मार्च से फिजिकल सुनवाई शुरू हो गई थी। अप्रैल के पहले सप्ताह में संक्रमण में काफी बढ़ोतरी देखी गई जिसके बाद हाईकोर्ट और निचली अदालतों में पिछले 9 अप्रैल से वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये सुनवाई का आदेश दिया गया था।

(हि.स.)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *