Delta Variants : न्यूजीलैंड में डेल्टा वेरिएंट के 65 नए सामुदायिक मामले दर्ज

Insight Online News

वेलिंग्टन, 15 अक्टूबर : न्यूजीलैंड में शुक्रवार को समुदाय में नये डेल्टा वेरिएंट के 65 मामले दर्ज किए गए हैं और इसी के साथ देश में सामुदायिक मामलों की संख्या 1,855 हो गई है।
स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक ये सभी नए मामले देश के सबसे बड़े शहर ऑकलैंड में दर्ज किए गए हैं।

मंत्रालय ने अपने एक बयान में कहा कि 34 सामुदायिक मामलों का अस्पताल में इलाज चल रहा है, जिनमें से छह गहन चिकित्सा विभाग (आईसीयू) या उच्च निर्भरता इकाई (एचडीयू) में हैं।

बयान में कहा गया है कि यहां 1,712 मामले ऐसे हैं, जो साफ तौर पर महामारी ही हैं, लेकिन इनका संबंध अन्य मामले या किसी उप समुदाय से है। इसी के साथ 107 मामले ऐसे हैं, जिनका जुड़ाव किससे है, इसका पता अभी तक नहीं लगाया जा सका है।

न्यूजीलैंड में सीमा के समीप एक और मामले की पुष्टि हुई है, जो हाल ही में देश में आए लोगों से दर्ज हुई है। इस शख्स को ऑकलैंड में अभी क्वॉरंटाइन सेंटर में रखा गया है।

स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक न्यूजीलैंड में कोरोना वायरस संक्रमण के पुष्ट मामलों की संख्या महामारी के शुरू होने के बाद से अब तक 4,538 आंकी गई है।

यहां कोविड-19 टीकाकरण के लिए राष्ट्रीय कार्रवाई दिवस का आयोजन शनिवार को किया जाना है। सरकार यहां की जनता से कह रही है कि या तो वे खुद अपना टीकाकरण करवाएं या दूसरों को ‘सुपर सैटरडे’ का हिस्सा बनने के लिए प्रेरित करें और अपना समर्थन दें।

इस वक्त यहां 120 अतिरिक्त वैक्सीनेशन केंद्र हैं, जहां वैक्सीन देने का काम तय समय से अतिरिक्त किया जा रहा है। यहां तमाम तरह के समारोहों और तोहफों की भी व्यवस्था की गई है ताकि लोग वैक्सीन लेने के प्रति आकर्षित हों। इन तोहफों में मुफ्त में पिज्जा, स्नैक्स और शॉपिंग सेंटर कूपन वगैरह शामिल हैं।

अरिजीता.श्रवण, वार्ता/शिन्हुआ

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *