Bihar NewsHindiNewsPolitics

नीतीश कुमार को भारत रत्न देने की मांग, पटना में जेडीयू ने पोस्टर के जरिए की डिमांड

पटना। बिहार में जेडीयू राज्य कार्यकारिणी की आज बैठक है, इससे पहले ही सीएम नीतीश कुमार को भारत रत्न देने की उठी मांग उठी है, पटना में प्रदेश जेडीयू कार्यालय के बाहर पोस्टर लगाया गया है, जिसमें जेडीयू के नेताओं की तरफ से नीतीश कुमार को भारत रत्न दिए जाने की मांग की गई है। ये पोस्टर जेडीयू के महासचिव छोटू सिंह ने लगाया है।

महासचिव छोटू सिंह ने कहा कि नीतीश कुमार ने पूरी दुनिया में नाम कमाया है. सिख समुदाय के लोग नीतीश कुमार की तारीफ करते हैं. अमेरिका हो यूके हो या कनाडा सबने नीतीश कुमार के काम को सराहा है. बिहार के विकास में नीतीश कुमार ने जो भूमिका निभाई उन्हें भारत रत्न मिलना चाहिए, नीतीश कुमार को भारत रत्न देने की मांग करने वाले जेडीयू नेता बोले राज्य कार्यकारिणी की बैठक में भी हम अपनी भावना को रखेंगे। नीतीश कुमार ने बिहार में जो काम किया वो लैंडमार्क है। भारत के राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री के सामने भी हम मांग रखेंगे जरूरत पड़ी तो दिल्ली जाकर भी मजबूती से अपनी मांग रखेंगे।

वहीं बीजेपी ने भी जेडीयू की मांग का समर्थन किया है. बीजेपी प्रवक्ता नीरज कुमार ने भी कहा कि जेडीयू ने सीएम नीतीश कुमार को भारतरत्न देने की मांग की इसमें कहां दिक्कत है। नीतीश कुमार ने तो भाजपा के साथ मिलकर बिहार में जहां जंगलराज था वहां सुशासन स्थापित किया, जो बिहार अंधेरों में डूबा रहता था वहां रोशनी की। जहां चलने के लिए सड़क नही थी वहां बीजेपी के साथ मिलकर पुल पुलिया और सड़के बनाई। इस मांग पर बीजेपी में किसी को कोई आपत्ति नहीं है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *