जंतर मंतर पर किसानों का प्रदर्शन शुरू, पुलिस ने बॉर्डर पर सुरक्षा व्यवस्था की चाक-चौबंद

नई दिल्ली, 22 अगस्त । किसान मोर्चा के बैनर तले किसानों ने दिल्ली के जंतर मंतर पर एक दिवसीय शांतिपूर्ण प्रदर्शन का ऐलान किया है। जिसको देखते हुए दिल्ली के सभी बॉर्डर पर सुरक्षा व्यवस्था चाक-चौबंद कर दी गई है। पुलिस बल को भारी मात्रा में तैनात किया गया। साथ ही साथ बैरीकेडिंग भी लगाई गई है। फिलहाल लगातार दिल्ली सिंघु बॉर्डर पर चेकिंग का दौर जारी है और कोशिश की जा रही है कि यहां से कोई भी किसान दिल्ली ना पहुंच सके।

किसान मोर्चा की जंतर मंतर पर महापंचायत को देखते हुए सिंघु बॉर्डर पर भी बड़ी मात्रा में पुलिस बल की तैनाती की गई। बैरीकेडिंग से रास्ते को रोक दिया गया है, जिससे किसान दिल्ली के अंदर एंट्री ना कर सकें।

उल्लेखनीय है कि करीब एक साल पहले भी इसी तरीके से किसानों द्वारा दिल्ली के अलग-अलग बॉर्डर पर प्रदर्शन किया गया था और सिंघु बॉर्डर करीबन एक साल तक बंद रहा था। इसी तरीके से पुलिस उस दौरान भी सख्ती दिखाई थी। आज भी बड़ी संख्या में पुलिस बल सिंघु बॉर्डर पर तैनात किया गया है। यह सब देखकर किसानों ने ऐलान किया है कि 11 बजे से 4 बजे तक किसानों द्वारा प्रदर्शन किया जाएगा। साथ महापंचायत जंतर मंतर पर लगाई जाएगी। किसानों ने साथ ही यह भी साफ कर दिया गया कि जहां पर भी पुलिस उन्हें रोकेगी, उसी जगह पर शांतिपूर्ण प्रदर्शन शुरू हो जाएगा।

वहीं, गुरुग्राम से दिल्ली आने जाने वाली सड़क एनएच 48 पर भी चौकसी के साथ चेकिंग जारी है। यह हाईवे हरियाणा और राजस्थान को सीधे दिल्ली से जोड़ता है, लेकिन आज दिल्ली पुलिस ने यहां पर पिकेट लगाकर गाड़ियों की चेकिंग कर रही है। खास तौर पर उन बसों को रोककर जांच की जा रही है, जो बसे हरियाणा और राजस्थान से आ रही हैं। दिल्ली पुलिस के जवान बसों के अंदर घुस कर लोगों से सवारियों की जांच कर रही हैं कि कहीं इनमें कोई प्रदर्शनकारी तो नहीं है।

(हि.स.)

Leave a Reply

Your email address will not be published.