Devendra Fadnavis : स्कूल खोलने के लिए उद्धव ठाकरे सरकार में समन्वय नहीं: देवेंद्र फडणवीस

मुंबई, 12 अगस्त । विधानसभा के नेता प्रतिपक्ष देवेंद्र फडणवीस ने उद्धव ठाकरे सरकार पर स्कूल खोलने के लिए समन्वय न होने का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि इससे सूबे के पालक व छात्र भ्रमित हैं। देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि राज्य सरकार को स्कूलों के बारे तत्काल ठोस निर्णय लेना चाहिए।

देवेंद्र फडणवीस गुरुवार को ठाणे जिले में स्थित कोपरी पुल का दौरा कर रहे थे। इस मौके पर देवेंद्र फडणवीस ने पत्रकारों को बताया कि राज्य के शिक्षा विभाग ने 17 अगस्त से स्कूल खोले जाने का ऐलान किया था। बुधवार को मंत्री समूह की बैठक में इस निर्णय को मंजूरी नहीं दी गई। मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने शिक्षा विभाग के निर्णय को बाद में स्थगित कर दिया। इस बारे में टास्क फोर्स, शिक्षा विभाग व मुख्यमंत्री की अलग-अलग भूमिका है लेकिन इसका खमियाजा राज्य की जनता को ही भुगतना पड़ रहा है। देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि राज्य सरकार को आपस में चर्चा करने के बाद ही ठोस निर्णय लेना चाहिए और उसे घोषित करना चाहिए।

उधर, शिक्षामंत्री वर्षा गायकवाड़ ने बताया कि राज्य सरकार टास्क फोर्स के सदस्यों के साथ चर्चा करने के बाद ही 17 अगस्त से आंशिक तौर पर स्कूल खोलने का निर्णय लिया था। हालांकि टास्क फोर्स के कुछ सदस्यों ने इसमें और सुधार किए जाने का सुझाव मंत्री समूह की बैठक में दिया है। इन सभी से चर्चा करने के बाद सूबे में स्कूल खोले जाने का निर्णय लिया जाएगा।

(हि.स.)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *