HindiJharkhand NewsNews

धनबाद : तेज आवाज के साथ हुआ लैंड स्लाइड, शहर में छाया धूल का गुबार, मौके पर राहत बचाव की टीम पहुंची

धनबाद। बीसीसीएल के बस्ताकोला क्षेत्र के राजापुर प्रोजेक्ट के कोयला फेस का बड़ा हिस्सा शुक्रवार के सुबह करीब पांच बजे भूमिगत जल के दबाव से स्लाइड कर गया। इस दौरान तेज आवाज के साथ भूमिगत जल के हजारो गैलन पानी कई पुराने अंडर ग्राउंड गैलरी से एक साथ निकलना शुरू हो गया।

स्थानीय लोगों की माने तो तेज आवाज ओर स्लाइड स्थल से भारी मात्रा में धूल कण का गुबार उठा जो आसमान को ढक लिया. लोगों ने कहा कि आवाज इतनी जोरदार थी कि ऐसा लगा की ज्वाला मुखी विस्फोट हुआ हो। धूल के गुबार ने धनबाद शहर के बैंक मोड ,गोधर, भूली सहित लगभग पुरे शहर को अपने आगोश में ले लिया. घटना के कारण कोयला फेस में जल निकासी में लगे पांच पंप ,दर्जनों बिजली लाइन के पोल, एक पुराना ब्रेक डाउन वाहन,जल मग्न हो गए. इस घटना के बाद लोगों में अफरा-तफरी मच गई. लोगों इसे देखने के लिए मौके पर जुट गए। इस घटना में सबसे अच्छी बात ये रही कि किसी की भी जान नहीं गई।

कोयला फेस से करीब दो महीने से कोयला का उत्पादन बंद है. यहां डेको नामक कंपनी पेटी पर कोयला उत्पादन कर रही थी. घटना के बाद बीसीसीएल अधिकारियो मे हड़कंप मच गया। सूचना पर बस्ताकोला क्षेत्र के जीएम अनिल कुमार सिन्हा , एजीएम टी पासवान, राजापुर प्रोजेक्ट के के सिंह दर्जनों कर्मियों के साथ मौके पर पहुंच निरीक्षण किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *