दिग्विजय सिंह ने मध्य प्रदेश में बढ़ते अपराधों को लेकर गृह मंत्री से मांगा इस्तीफा

भोपाल, 17 मई । मध्य प्रदेश के मंडला जिले में आदिवासी पति-पत्नी और बच्ची की हत्या कर दी गई। हमलावर महिला का सिर धड़ से काटकर ले गए। इस घटनाक्रम के बाद मप्र के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने प्रदेश में बढ़ते अपराधों को लेकर गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने इस्तीफा मांगा है। उन्होंने कहा है कि मप्र में बढ़ते हुए अपराध और विशेषकर एससी एसटी परिवारों पर बढ़ते जुल्मों को देखते हुए क्या गृहमंत्री जी को त्याग पत्र नहीं दे देना चाहिए? मुझे उनसे कोई उम्मीद नहीं है और मुख्यमंत्री जी में भी त्यागपत्र मांगने का साहस नहीं है।

दरअसल कांग्रेस नेता और पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने सोमवार को ट्वीट कर प्रदेश की कानून व्यवस्था पर सवाल उठाते हुए गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा पर निशाना साधा है। उन्होंने सोशल मीडिया पर लिखा कि मोहगांव ब्लाक जिला मंडला के ग्राम पातादेही बोडासिल्ली में सोमवार रात आदिवासी परिवार के तीन लोगों की हत्या कर दी गई।

महिला का सिर तो हत्यारे काटकर ले गए। मेरे पास सारी फोटो आ गईं हैं लेकिन इतनी विभत्स हैं कि उन्हें मैं सोशल मीडिया पर डालना उचित नहीं समझता। मप्र में बढ़ते हुए अपराध और विशेषकर अजा व अजजा के परिवारों पर बढ़ते जुल्मों को देखते हुए क्या गृहमंत्रीजी को त्याग पत्र नहीं दे देना चाहिए? मुझे उनसे कोई उम्मीद नहीं है। और मुख्यमंत्री जी में भी त्याग पत्र मागंने का साहस नहीं है।

(हि.स.)

Leave a Reply

Your email address will not be published.