Digvijay’s target on BJP : 2024 में दोबारा सत्ता में आने पर भाजपा संविधान बदल देगी, आरक्षण खत्म करेगी : दिग्विजय

भोपाल। कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने शनिवार को दावा किया कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) संविधान को बदल देगी और 2024 में फिर से सत्ता में आने पर आरक्षण प्रणाली को समाप्त कर देगी। यहां जन जागरण अभियान के दौरान बोलते हुए दिग्विजय सिंह ने कहा कि कांग्रेस की लड़ाई राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) की विचारधारा से है। कांग्रेस नेता ने दोहराया कि हिंदुत्व का हिंदू धर्म से कोई लेना-देना नहीं है।

दिग्विजय सिंह ने कहा कि वीर सावरकर ने अपनी किताब में कहा था कि हिंदुत्व का हिंदुत्व से कोई लेना-देना नहीं है। उन्होंने कभी गाय को ‘माता’ नहीं माना और उन्हें बीफ खाने में कोई दिक्कत नहीं थी। हमारी लड़ाई आरएसएस की विचारधारा से है। अगर भाजपा 2024 में सत्ता में वापस आती है, तो वे पहले संविधान बदलेंगे और आरक्षण खत्म करेंगे।कांग्रेस पार्टी ने केंद्र द्वारा अर्थव्यवस्था के प्रबंधन को उजागर करने के लिए 14 नवंबर को एक देशव्यापी आंदोलन कार्यक्रम ‘जन जागरण अभियान’ शुरू किया था। इसी अभियान को संबोधित करते हुए उन्होंने यह बातें कही।

राहुल गांधी भी हिंदू और हिंदुत्व को लेकर भाजपा पर हमलावर हैं। उन्होंने हाल के दिनों में कई बार भाजपा पर इसे लेकर निशाना साधा है। पिछले दिनों एक रैली में उन्होंने कहा था कि भारत हिंदुओं का देश है, हिंदुत्ववादियों का नहीं, जो किसी भी हालत में सत्ता में रहना चाहता हैं। उन्होंने कहा कि हिंदुत्ववादी अपना पूरा जीवन सत्ता की तलाश में लगा देते हैं। इसके अलावा उन्हें कुछ नहीं चाहिए और वे इसके खातिर कुछ भी कर सकते हैं।

-एजेंसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *