Dilip Ghosh : दिलीप घोष ने दिए संकेत, पार्टी के वरिष्ठ नेता लड़ेंगे नगर निगम के चुनाव

कोलकाता, 13 नवंबर । अप्रैल-मई महीने में संपन्न हुए पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में करारी शिकस्त से सबक लेते हुए इस बार भाजपा कोलकाता और हावड़ा नगर निगम समेत अन्य नगर पालिकाओं में आसन्न चुनाव में अनुभवी और वरिष्ठ समर्थक नेताओं पर ही भरोसा करने जा रही है। प्रदेश भाजपा के पूर्व अध्यक्ष और राष्ट्रीय उपाध्यक्ष दिलीप घोष ने शनिवार को ऐसे संकेत दिए हैं।

इको पार्क में प्रातः भ्रमण करने पहुंचे दिलीप घोष से जब पूछा गया कि विधानसभा चुनाव की तरह नगर निगम चुनाव में भी हाईप्रोफाइल लोगों अथवा क्रिकेटर या फिल्मी हस्तियों को ही उम्मीदवार बनाया जाएगा? इसके जवाब में उन्होंने कहा कि क्रिकेटर और हाई प्रोफाइल लोग लोकसभा और विधानसभा का चुनाव लड़ते हैं। नगर निगम का चुनाव पार्टी के जमीन से जुड़े कार्यकर्ता लड़ेंगे। भाजपा पर चुनाव से पहले बहुत सारे पैसे का आदान-प्रदान करने का आरोप लगाया गया है। जो लोग ऐसा कहते हैं, साबित करना उनकी जिम्मेदारी है। लोगों के सामने कुछ कह कर खुद को शोऑफ करना एक तरीका है लेकिन सबूत तो देना ही चाहिए क्योंकि बिना सबूत के कहना न सिर्फ पार्टी बल्कि समाज के लिए भी हानिकारक है।

भाजपा नेता राहुल सिन्हा ने कहा है कि पार्टी का सारा कचरा साफ कर देना चाहिए। उस संदर्भ में दिलीप घोष ने कहा कि राहुल ने ठीक ही कहा था कि कूड़ा-करकट खाली कर देना चाहिए और पार्टी फिर से उनके साथ खड़ी होगी जो पार्टी के असली कार्यकर्ता हैं। उन्होंने आगे कहा कि कचरा आता है और कचरा जाता है और हर कोई सत्ता के साथ रहना चाहता है। सत्ता नहीं है तो शायद भाजपा में कई लोगों को दिक्कत हो रही है।

(हि.स.)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *