Dr. Louis Marandi : तन और मन को सेहतमंद बनाए रखने के लिए योग जरूरी

Insight Online News

दुमका, 21 जून : पूर्व मंत्री डॉ लुइस मरांडी ने कहा कि तन और मन को सेहतमंद बनाए रखने के लिए योग जरूरी है। उन्होंने कहा कि आज के इस वैश्विक संक्रमण कोरोना काल में जिस प्रकार योग को अपनाकर लोगों ने अपनी प्रतिरोधक क्षमता का विकास किया। कोरोना को हराने का काम किया यह अभूतपूर्व है।

भारत भूमि ऋषि मुनियों की भूमि रही है और योग का मानव जीवन में आदिकाल से ही महत्व रहा है। तन-मन को शुद्ध एवं तंदुरुस्त रखने के लिए योग नितांत आवश्यक है। आज के इस भाग दौड़ भरी जीवन में निश्चित रूप से मनुष्य को समय निकालकर योग करना चाहिए, जिससे हमारा शरीर निर्विकार एवं मजबूत हो सके।

Dr. Louis Marandi

उन्होंने देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को साधुवाद अर्पित करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री ने योग को वैश्विक पटल पर एक अलग स्थान दिलाने का जो काम किया है। इसे देश की जनता कभी भूल नहीं सकती। संपूर्ण विश्व ने योग की शक्ति को पहचाना है एवं योग को आत्मसात किया है।

डॉ मरांडी ने कहा आज से वैक्सिनेशन का महा अभियान शुरू हुई है। केंद्र सरकार सभी का टीकाकरण करा कोरोना पर नियंत्रण का प्रयास कर रही है। उन्होंने सभी कार्यकर्ताओं को अपने परिवार एवं आस-पड़ोस के लोगों को टीका लेने के लिए प्रेरित करने की अपील की। डॉ लुइस सोमवार को योग दिवस पर आयोजित कार्यक्रम में बोल रही थी।

वहीं, सांसद सुनील सोरेन ने भी जामा रेलवे स्टेशन पर योगाभ्यास किया। पतंजलि संस्थान के योग प्रशिक्षक राजीव साह द्वारा कई तरह के योग एवं प्राणायाम का अभ्यास कार्यकर्ताओं को कराया गया।

हिन्दुस्थान समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *