द्रौपदी मुर्मू ने दी देशवासियों को जन्माष्टमी की शुभकामनाएं

Insight Online News

नयी दिल्ली 19 अगस्त : राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने शुक्रवार को देशवासियों को श्रीकृष्ण जन्माष्टमी की हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं दी और कहा भगवान कृष्‍ण की जीवन लीला से लोक-कल्‍याण हेतु निष्काम कर्म करने की शिक्षा मिलती है।

श्रीमती मुर्मू ने ट्वीट किया, “जन्‍माष्‍टमी के शुभ अवसर पर सभी देशवासियों को हार्दिक शुभकामनाएं। भगवान कृष्‍ण की जीवन लीला से लोक-कल्‍याण हेतु निष्काम कर्म करने की शिक्षा मिलती है। मेरी कामना है कि यह पावन पर्व हम सभी को मन, वचन और कर्म से सबके हित को प्राथमिकता देने की प्रेरणा प्रदान करे।”

उन्होंने कहा, “जन्माष्टमी का अर्थ है गोकुल अष्टमी, कृष्ण के जन्म का दिन। श्रीकृष्ण का जन्म मथुरा में श्रावण के महीने में रोहिणी नक्षत्र की मध्यरात्रि में हुआ था, इसलिए उस दिन आनंदोत्सव मनाने की प्रथा है। आप सभी को मित्रता, समानता और एकता के प्रतीक श्रीकृष्ण जन्माष्टमी की हार्दिक शुभकामनाएं।”

राष्ट्रपति ने कहा कि श्रीकृष्ण जन्माष्टमी का त्योहार सभी को मन, वचन और कर्म में सदाचार के मार्ग पर चलने के लिये प्रेरित करे। उन्होंने कहा कि भगवान कृष्ण का जीवन एवं शिक्षाएं ‘भलाई और नैतिकता’ की सीख देते हैं।

उप्रेती, वार्ता

Leave a Reply

Your email address will not be published.