Drinking Water Crisis : ग्रामीणों ने पाकुड़- शहरग्राम के मुख्य सड़क को किया जाम

Insight Online News

पाकुड़, 28 अप्रैल : प्रशासनिक आश्वासन के बाद भी पेयजल की समस्या का समाधान नहीं होने से महेशपुर प्रखंड के धावाडंगाल के ग्रामीणों ने बुधवार को फिर पाकुड़- शहरग्राम मुख्य सड़क को जाम कर दिया। आक्रोशित लोगों ने मौके पर प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी भी की। कोई चार घंटे के सड़क जाम के दौरान जाम स्थल के दोनों ओर वाहनों की लंबी कतारें लग गईं।

सूचना मिलते ही महेशपुर के प्रखंड के वरीय प्रभारी सह मुख्यालय डीएसपी बैद्यनाथ प्रसाद, बीडीओ महेशपुर उमेश मंडल सदल बल मौके पर पहुँचे। उन्होंने सड़क जाम कर रहे लोगों को काफी समझाया। लेकिन सड़क जाम कर रहे ग्रामीण पेयजल की समस्या का अविलंब समाधान की मांग पर अड़े रहे। ग्रामीण लीलू सोरेन, प्रधान मरांडी, होपना हंसदा, नरेश मरांडी, रानी हंसदा, रासमुनी किस्कु, रानी टूडू , मंजू सोरेन आदि ग्रामीणों ने बताया कि इस समस्या को लेकर विगत दो अप्रैल को भी हमलोगों ने सड़क जाम किया था। तभी मौके पर पहुँचे प्रशासनिक अधिकारियों ने 25 दिनों के अंदर पेयजल की समस्या के समाधान का आश्वासन दिया था। लेकिन कुछ भी नहीं किया।

आखिरकार पेयजल को परेशान हम ग्रामीणों ने मियाद पूरी होने के बाद आज दुबारा सड़क जाम करने को मजबूर हुए। ग्रामीणों ने बताया कि गर्मी शुरू होते ही गांव के चारों चापानल खराब हो गए हैं । साथ ही गांव का एकमात्र कुंआ भी सूख गया है।हमें आधी रात से पानी के लिए मीलों दूर जाना पड़ता है। बावजूद इसके शुद्ध पेयजल नहीं मिल पाता है। पिछले एक महीने से भीषण पेयजल संकट से त्राहिमाम कर रहे हैं । ग्रामीणों की मांग के मद्देनजर प्रशासनिक अधिकारियों ने आज शाम तक गांव में डीप बोरिंग शुरू करवाने का भरोसा देकर जाम खत्म करवाया।

हिन्दुस्थान समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *