दुमका डीडीसी डॉ संजय कुमार सिंह कर रहे झामुमो उम्मीदवार के पक्ष में प्रचार : भाजपा

रांची, 26 अक्टूबर। भाजपा चुनाव आयोग संपर्क विभाग के सह संयोजक  और अधिवक्ता सुधीर श्रीवास्तव ने मुख्य निर्वाचन अधिकारी   को ज्ञापन सौंपते हुए दुमका डीडीसी डॉ संजय कुमार सिंह के खिलाफ लिखित शिकायत की।

श्रीवास्तव ने सोमवार को बताया कि आगामी तीन नवंबर को दुमका विधानसभा क्षेत्र में उपचुनाव होना है। इस संबंध में दुमका में पदस्थापित डॉ संजय कुमार सिंह सरकारी पद पर रहते हुए दुमका से झामुमो उम्मीदवार बसंत सोरेन का प्रचार कर रहे है। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ने योजना बद्ध तरीके से डॉ सिंह की पोस्टिंग दुमका डीडीसी के पद पर विगत जून माह में किया है।

उन्होंने कहा कि डॉ संजय सिंह पूर्व में पूर्व मुख्यमंत्री शिबू सोरेन के आप्त सचिव रह चुके हैं। श्रीवास्तव ने कहा कि पार्टी ने इसके पूर्व विवेकानद राउत  विधानसभा में प्रशाखा पदाधिकारी है और उन्हें वर्तमान में शिबू सोरेन  के आप्त सचिव के रूप में नियुक्त किया गया है के खिलाफ भी शिकायत दर्ज कराया है।उन्होंने बताया कि डीडीसी दुमका सरकारी पद का दुरुपयोग  करते हुए सरकारी स्तर पर प्राप्त गुप्त  एवम चुनाव संबंधी सूचनाओं को झामुमो उम्मीदवार बसंत सोरेन को सांझा करते हैं। रात 10बजे के बाद डीडीसी अपने आवास पर विवेकानद राउत और असीम मंडल के साथ झामुमो उम्मीदवार के पक्ष में चुनावी रणनीति बनाते हैं।

उन्होंने कहा कि डीडीसी दुमका के मोबाइल नंबर 9142705964 और 7070465152 का सीडीआर निकाला जाए तो पूरी स्थिति स्पष्ट हो जाएगी।उन्होंने कहा कि पार्टी ने मांग किया है कि दुमका डीडीसी डॉ संजय कुमार सिंह को तत्काल चुनाव कार्य से मुक्त किया जाए क्योंकि इनके यहां पद पर रहते निष्पक्ष एवम भयमुक्त चुनाव संभव नही।ज्ञापन की प्रतिलिपि मुख्य चुनाव आयुक्त नई दिल्ली, उपायुक्त दुमका, आब्जर्वर दुमका एवम आरओ दुमका को भी प्रेषित किया गया है।

(हि. स.)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *