झारखंड के मुख्यमंत्री के प्रेस सलाहकार अभिषेक प्रसाद से ईडी तीसरे दिन भी कर रही है पूछताछ

रांची, 05अगस्त : केन्द्रीय प्रवर्त्तन निदेशालय (ईडी) ने अवैध खनन मामले में शुक्रवार को लगातार तीसरे दिन मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के प्रेस सलाहकार अभिषेक प्रसाद उर्फ पिंटू से पूछताछ शुरू की है। पत्थरों के अवैध खनन और परिवहन से जुड़े मामले में गिरफ्तार बच्चू यादव से भी ईडी की पूछताछ कर रही है।

सीएम के प्रेस सलाहकार अभिषेक प्रसाद शुक्रवार को अपने वकील के साथ ईडी दफ्तर पहुंचे, लेकिन बाहर में उन्होंने किसी भी मीडियाकर्मी से कोई बातचीत नहीं है और सीधे या कहें दौड़ते हुए ईडी कार्यालय में प्रवेश कर गये। अभिषेक प्रसाद उर्फ पिंटू से ईडी ने बुधवार और गुरुवार को भी 10-10 घंटे की लंबी पूछताछ की गयी है। ईडी की ओर से इस पूछताछ के बारे में अब तक किसी भी तरह की आधिकारिक वक्तव्य जारी नहीं किया गया है, लेकिन यह माना जा रहा है कि अभिषेक प्रसाद से साहेबगंज जिले में अवैध खनन से जुड़े मामलों में ही पूछताछ हो रही है।

इसके अलावा अभिषेक प्रसाद द्वारा कई कंपनियों के गठन और अन्य मामलों को लेकर भी ईडी के अधिकारी पिंटू से आवश्यक जानकारी हासिल कर रहे है।
इधर, सीएम के विधायक प्रतिनिधि पंकज मिश्रा के बेहद करीबी बच्चू यादव को भी ईडी ने रांची से गिरफ्तार कर लिया है और शुक्रवार को कोर्ट में पेशी के पहले उसे ईडी दफ्तर लाकर लंबी पूछताछ की गयी।

दूसरी तरफ ईडी ने पंकज मिश्रा के दाहिना हाथ माने जाने वाले दाहू यादव को भी समन जारी कर बुला चुकी है, लेकिन उसके गायब हो जाने के बाद ईडी के अधिकारी उसकी तलाश में जुटे है।

वार्ता

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *