HindiJharkhand NewsNews

झारखंड में अलकायदा मॉड्यूल के संदिग्ध बबलू खान से ईडी की पूछताछ

रांची (झारखंड)। अलकायदा के संदिग्ध आतंकी डॉक्टर इश्तियाक के करीबी बबलू खान से सोमवार को रांची के हिनू स्थित ईडी ऑफिस में अधिकारियों ने उससे पूछताछ शुरू कर दी है। अलकायदा इन इंडियन सब-कॉन्टिनेंट के मॉडयूल से जुड़े केस में संदिग्ध आतंकी डॉ इश्तियाक अहमद के तार जमीन घोटाले के आरोपितों से जुड़े हैं या नहीं, ईडी इसका पता लगा रही है।

ईडी ने जमीन घोटाले में जेल में बंद अफसर खान के भाई और जेल में बंद ताल्हा खान के ससुर बबलू खान को समन किया था। बबलू खान के अस्पताल से इश्तियाक के जुड़े होने की बात सामने आई है। इनकी पारिवारिक रिश्तेदारी भी है। जमीन घोटाले से अर्जित राशि से आतंकी संगठन को फंडिंग हुई या नहीं, ईडी इसकी भी जांच-पड़ताल कर रही है। अफसर अली और ताल्हा जमीन घोटाले में चार्जशीटेड हैं।

पिछले दिनों झारखंड एटीएस और दिल्ली पुलिस की स्पेशल टीम ने अलकायदा इन इंडियन सब-कॉन्टिनेंट के मॉडयूल से जुड़े केस में संदिग्ध डॉ इश्तियाक अहमद को गिरफ्तार किया था। जांच में उसके बबलू खान से करीबी संबंध की जानकारी के बाद उससे पूछताछ के लिए समन किया गया था। बबलू खान कांग्रेस नेता है और लेक-व्यू अस्पताल का संचालक है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *