HindiNationalNews

ईडी ने हसन मुश्रीफ के कागल स्थित आवास पर छापा मारा

मुंबई : प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के अधिकारियों ने राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के विधायक एवं पूर्व मंत्री हसन मुश्रीफ के महाराष्ट्र में कोल्हापुर के कागल स्थित आवास पर शनिवार को छापा मारा।

श्री मुश्रीफ के आवास पर दो महीने में ईडी का यह तीसरा छापा है। पांच कारों में आए ईडी के अधिकारी आज सुबह सात बजे श्री मुश्रीफ के घर में दाखिल हुए।

सूत्रों ने बताया कि पूर्व श्रम मंत्री एवं विधायक हसन मुश्रीफ दो महीने में तीसरी बार ईडी के रडार पर आये हैं। अब एक बार फिर ईडी श्री मुश्रीफ के कोल्हापुर स्थित घर पर छापे मार रहा है।

ईडी चीनी फैक्टरियों के सिलसिले में कोल्हापुर और पुणे में तलाशी अभियान चला रहा है।

एजेंसी जनरल स्टाफ संताजी घोरपड़े फैक्टरी के 40 करोड़ के कथित गबन के मामले में श्री मुश्रीफ की जांच कर रही है। सूत्रों ने बताया कि कोल्हापुर डिस्ट्रिक्ट बैंक के कुछ खातों की भी जांच की जा रही है।

इस बीच श्री मुश्रीफ के समर्थक जमा हो गये। उनके समर्थन में तमाम कार्यकर्ता सदन के बाहर जमा हो गए हैं। समर्थकों ने कहा कि जनता के लिए काम करने वाले व्यक्ति को बेवजह परेशान किया जा रहा है। श्री मुश्रीफ के परिवार ने कहा कि जब ईडी के अधिकारियों ने घर पर छापा मारना शुरू किया तो वह घर में नहीं थे।

भारतीय जनता पार्टी नेता किरीट सोमैया द्वारा लगाये गये आरोपों के बाद श्री मुश्रीफ पिछले दो महीनों से ईडी के रडार पर हैं। इससे पहले 11 जनवरी को ईडी ने छापा मारा था, फिर 21 दिन बाद कोल्हापुर डिस्ट्रिक्ट सेंट्रल बैंक के मुख्यालय पर छापा मारा, जहां वह चेयरमैन थे। इसके बाद कागल तालुक के सेनापाशी कपशी और गढ़हिंगलाज तालुक की हरली शाखा पर छापे मारे गये।

ईडी ने श्री मुश्रीफ के खिलाफ 35 करोड़ रुपये की मनी लॉन्ड्रिंग के संबंध में मामला दर्ज किया है। उनके खिलाफ मुरगुड थाने में धोखाधड़ी का मामला भी दर्ज है। श्री मुश्रीफ ने बंबई उच्च न्यायालय का दरवाजा खटखटाया था और मामले को खत्म करने के लिए एक याचिका दायर की थी, जो अब भी अदालत में लंबित है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *