NewsHindiJharkhand NewsPolitics

ईडी आईएएस मनीष रंजन से तीन जून को करेगी पूछताछ

रांची, 2 जून । राज्य में टेंडर कमीशन घोटाले की जांच कर रही प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने आईएएस मनीष रंजन से 28 मई को आठ घंटे तक पूछताछ की थी। ईडी अब फिर सोमवार को मनीष रंजन से पूछताछ करेगी।

घोटाले की जांच के दौरान इसी महीने छह मई को मंत्री आलमगीर आलम के पीएस रहे संजीव लाल और उसके नौकर जहांगीर के फ्लैट से ईडी को कई दस्तावेज हाथ लगे थे। इसमें कमीशन की राशि किन-किन लोगों को जाती थी, इसका पूरा विवरण मौजूद है। ईडी ने इस संबंध में भी सवाल-जवाब किए लेकिन मनीष रंजन ने इन सभी सवालों पर अनभिज्ञता जताई। ईडी ने मनीष को मंत्री आलमगीर आलम के समक्ष भी बैठाकर भी कई सवाल किए लेकिन ईडी के सवालों पर दोनों ने चुप्पी साध ली।

इससे पहले ईडी ने मनीष को 24 मई को पूछताछ के लिए बुलाया था लेकिन वे ईडी कार्यालय नहीं पहुंचे और जांच एजेंसी से समय देने का आग्रह किया। इस पर ईडी ने उन्हें अगले ही दिन 25 मई को फिर से समन कर 28 मई को पूछताछ के लिए बुला लिया। ईडी झारखंड के ग्रामीण विकास विभाग के पूर्व सचिव और फिलहाल राज्य में राजस्व सचिव के पद पर तैनात वरीय मनीष रंजन, पूर्व मंत्री आलमगीर आलम के ओएसडी संजीव लाल समेत जहांगीर आलम की प्रॉपर्टी और इन्वेस्टमेंट की जानकारी इकट्ठा कर रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *