Election Commission : चुनाव आयोग ने असम के मुख्यमंत्री को आदर्श आचार संहिता उल्लंघन पर चेतावनी दी

Insight Online News

गुवाहाटी, 27 अक्टूबर : केन्द्रीय निर्वाचन आयोग (ईसीआई) ने असम के मुख्यमंत्री हिमंता बिस्वा सरमा को आगामी उपचुनाव के लिए चुनाव प्रचार के दौरान आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन नहीं करने की चेतावनी दी है।

श्री सरमा को मंगलवार को इसी मामले में एक नोटिस जारी किया गया था और उन्होंने आज अपना जवाब दाखिल किया है।

चुनाव आयोग ने मुख्यमंत्री को पांच निर्वाचन क्षेत्रों गोसाईगांव, भवानीपुर, तामूलपुर, मरियानी और थौरा के लिए चुनाव प्रचार करते समय आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन करने से बचने की सलाह दी है, जहां 30 अक्टूबर को चुनाव होने हैं।

असम प्रदेश कांग्रेस कमेटी द्वारा शिकायत दर्ज करने के मद्देनजर श्री सरमा को चुनाव आयोग ने नोटिस जारी किया है। श्री सरमा ने कल शाम पांच बजे से पहले असम मुख्य चुनाव अधिकारी के समक्ष अपना जवाब दाखिल किया था।

कांग्रेस ने कल चुनाव आयोग से संपर्क साध कर असम के मुख्यमंत्री के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने और उन्हें आगे प्रचार करने से रोकने की मांग की थी। कांग्रेस के महासचिव रणदीप सुरजेवाला और असम पार्टी प्रभारी जितेन्द्र सिंह चुनाव अधिकारियों से मिले और श्री सरमा के खिलाफ कार्रवाई शुरू करने और इस मामले में हस्तक्षेप करने की मांग की है।

कांग्रेस ने चुनाव आयोग को सौंपे गए ज्ञापन में कहा, “हम चुनाव आयोग से प्राथमिकी दर्ज करने और वर्तमान परिस्थितियों को देखते हुए श्री सरमा को आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन में लिप्त होने के लिए उन पर पाबंदी लगाने के निर्देश जारी करने का आग्रह करते हैं।”

उप्रेती जितेन्द्र, वार्ता

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *