Encounter in chhattisgarh : छत्तीसगढ़ में पुलिस मुठभेड़ में तीन नक्सली ढेर, तीन बंदूक व विस्फोटक बरामद

दंतेवाड़ा / रायपुर, 16 जुलाई । छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित दंतेवाड़ा जिला में गुरुवार की देर शाम को पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई। मुठभेड़ में सुरक्षाबलों की टीम ने तीन नक्सलियों को मार गिराया है।

घटना की पुष्टि करते हुए पुलिस अधीक्षक डॉ. अभिषेक पल्लव ने बताया कि पुलिस थाना फरसपाल अंतर्गत ढोलकल की पहाड़ियों व घने जंगलों के समीप जिला आरक्षी बल और नक्सलियों के मध्य गुरुवार शाम को मुठभेड़ हुई। मुठभेड़ के बाद घटनास्थल की तलाशी ली गई, जिसमें तीन नक्सलियों के शव बरामद किए गये। पुलिस को घटनास्थल से विस्फोटक सामग्री मिली है। इनमें तीन देशी बंदूक, तीन किलो का आईईडी और पांच पिट्ठू प्रमुख रूप से शामिल हैं।

पुलिस द्वारा इनकी प्रारंभिक तौर पर शिनाख्त कराई गई। इनमें मिलिशिया प्लाटून कमांडर बिरजू केकाम प्रमुख है। उक्त नक्सली बेचापाल गांव का निवासी था। बिरजू विभिन्न नक्सली वारदातों में भागीदार था। इसके चलते राज्य शासन द्वारा इस पर एक लाख रुपये का पुरस्कार घोषित किया गया था।

दूसरे की शिनाख्त आरपीसी उपाध्यक्ष जग्गू केकाम के रूप में हुई। उक्त नक्सली तमोडी़ का निवासी था। इसकी गिरफ्तारी पर एक लाख रुपये का पुरस्कार घोषित किया गया था। तीसरे की शिनाख्त मिलिशिया प्लाटून सदस्य अजय ओयामी के रूप में हुई। अजय अरनपुर थाना अंतर्गत नीलावाया गांव का निवासी था। पुलिस अधीक्षक डॉ. अभिषेक पल्लव के मुताबिक पुलिस को घटनास्थल पर तीन देसी बंदूक, तीन किलो का आईईडी और पांच पिट्ठू बरामद हुआ है।

(हि.स.)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *