Encounter in Jammu and Kashmir : बांडीपोरा व अनंतनाग में मुठभेड़, दो आतंकी ढेर

श्रीनगर, 11 अक्टूबर । कश्मीर घाटी में एक के बाद दूसरी कई वारदातों को अंजाम देने वाले आतंकियों के खिलाफ जारी अभियान के तहत सुरक्षाबलों ने सोमवार सुबह अलग-अलग स्थानों पर दो आतंकियों को मार गिराया है। यह मुठभेड़ बांडीपोरा के हाजिन और अनंतनाग के खागुंड वेरीनाग इलाके में हुई है। दोनों स्थानों पर फिलहाल अन्य आतंकियों की तलाश में अभियान जारी है।

आईजीपी कश्मीर विजय कुमार ने बांडीपोरा मुठभेड़ में मारे गए आतंकी को लेकर ट्विटर किया है कि यह आतंकी प्रतिबंधित आतंकवादी संगठन लश्कर-ए-तैयबा (टीआरएफ) से संबंध रखता था। जिसने शाहगुंड में सूमो चालक की हत्या की थी। फिलहाल इलाके में सुरक्षाबलों का तलाशी अभियान जारी है।

जानकारी के अनुसार सोमवार सुबह बांडीपोरा पुलिस को हाजिन इलाके में आतंकियों की मौजूदगी की गुप्त सूचना प्राप्त हुई। जानकारी मिलते ही एसओजी, सेना व सीआरपीएफ के एक संयुक्त संयुक्त दल ने पूरे क्षेत्र की घेराबंदी कर तलाशी अभियान शुरू कर दिया। जैसे ही सुरक्षाबल के जवान आतंकियों के ठिकाने के नजदीक पहुंचे, वहां छिपे आतंकी ने उन पर गोलीबारी शुरू कर दी, जिसके बाद मुठभेड़ शुरू हो गई।

हालांकि शुरुआती गोलीबारी के दौरान सुरक्षाबलों ने आतंकियों को आत्मसमर्पण करने के लिए कहा परंतु जब वह नहीं माने तो जवाबी कार्रवाई में एक आतंकी को मार गिराया गया। मारे गए आतंकी की पहचान इम्तियाज अहमद डार के रूप में हुई है। वह टीआरएफ आतंकी संगठन से संबंधित था। आतंकी इम्तियाज कुछ दिनों पहले हुई सूमो चालक की हत्या में शामिल था। बांडीपोरा के गुंडजहांगीर हाजिन में सुरक्षाबलों का अभियान अभी भी जारी है। इलाके में कुछ और आतंकियों की मौजूदगी की आशंका है।

दूसरी ओर अंनतनाग जिले के खागुंड इलाके में सोमवार सुबह हुई मुठभेड़ में सुरक्षा बलों ने एक आतंकी को मार गिराया। मुठभेड़ के दौरान एक पुलिसकर्मी भी घायल हुआ है, जिसे नजदीकी अस्पताल ले जाया गया है। मारे गए आतंकी की फिलहाल पहचान नहीं हो पाई है। यहां भी अन्य आतंकियों की तलाश में सुरक्षा बलों का अभियान जारी है।

(हि.स.)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *