Encounter in Jammu and Kashmir : सोपोर में लश्कर कमांडर समेत तीन आतंकवादी मारे गये

श्रीनगर, 21 जून : जम्मू-कश्मीर के बारामूला जिले के सोपोर में सोमवार को सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में आतंकवादी संगठन लश्कर-ए-तैयबा के एक शीर्ष कमांडर समेत तीन आतंकवादी मारे गये।

पुलिस महानिरीक्षक (आईजीपी) विजय कुमार ने आज यहां बताया कि आतंकवादियों की मौजूदगी के बारे में खुफिया सूचना मिलने के बाद जम्मू-कश्मीर पुलिस के विशेष अभियान समूह, सेना और केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के जवानो ने संयुक्त रूप से सोपोर के गुंड ब्राथ में कल देर रात तलाश एवं घेराबंदी अभियान शुरू किया।

श्री कुमार ने बताया कि जब सुरक्षा बल के जवान एक विशेष क्षेत्र की ओर बढ़ रहे थे तब वहां छिपे आतंकवादियों ने उन पर गोलीबारी शुरू कर दी। उन्होंने बताया कि सुरक्षा बलों ने आतंकवादियों को आत्मसमर्पण करने का पर्याप्त मौका देने के बाद जवाबी कार्रवाई की जिसके बाद मुठभेड़ शुरू हो गई।

उन्होंने बताया कि मुठभेड़ में तीन आतंकवादी मारे गए। उन्होंने बताया, ‘‘मारे गए तीन आतंकवादियों में से दो की पहचान लश्कर-ए-तैयबा के शीर्ष कमांडर मुदासिर पंडित और असरार उर्फ अब्दुल्ला के रूप में हुई है।’’ श्री कुमार ने बताया कि मुदासिर पंडित हाल ही में तीन पुलिसकर्मियों, दो पार्षदों और कई नागरिकों की हत्या में शामिल था। उन्होंने बताया कि लश्कर कमांडर इलाके में आतंकवाद की अन्य घटनाओं में भी शामिल था।

श्री कुमार ने बताया कि अब्दुल्ला पाकिस्तान का निवासी है और वह 2018 से उत्तरी कश्मीर में आतंकवादी गतिविधियों में सक्रिय था। उन्होंने कहा, ‘‘लश्कर कमांडर मुदासिर का मारा जाना स्थानीय लोगों के लिए बड़ी राहत की बात है।’’ आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि मुठभेड़ स्थल से तीन एके राइफल और युद्ध की अन्य सामग्री बरामद हुई है।

वार्ता

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *