Encounter in Jammu and Kashmir: हंदवाड़ा में मारा गया हिजबुल का शीर्ष कमांडर

श्रीनगर 07 जुलाई । जम्मू-कश्मीर में कुपवाड़ा जिला के हंदवाड़ा में सुरक्षा बलों ने बुधवार को हिजबुल मुजाहिदीन के एक शीर्ष कमांडर को मुठभेड़ में मार गिराया।

कश्मीर क्षेत्र के पुलिस महानिरीक्षक विजय कुमार ने हिजबुल के शीर्ष कमांडर मेहराजुद्दीन हलवाई उर्फ उबैद के मारे जाने को सुरक्षा बलों के लिए एक बड़ी कामयाबी बताया है।

आधिकारिक सूत्रों ने यूनीवार्ता को बताया कि आतंकवादियों की मौजूदगी के बारे में पुख्ता सूचना के आधार पर प्रदेश पुलिस के विशेष अभियान दल, सेना तथा केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) ने कुपवाड़ा में क्रालगुंड हंदवाड़ा के पंजीपोरा रेनन में मंगलवार शाम तथा बुधवार को घेराबंदी तथा तलाश अभियान शुरू किया।

सूत्रों के मुताबिक सुरक्षा बलों के जवान जब एक विशेष क्षेत्र की ओर बढ़ रहे थे, तो वहां छिपे हुए आतंकवादियों स्वचालित हथियारों से गोलीबारी शुरू कर दी। सूत्रों ने कहा, “ सुरक्षा बलों के जवानों ने आज तड़के जवाबी कार्रवाई की और मुठभेड़ शुरू हो गयी।” सूत्रों ने बताया कि मुठभेड़ में उबैद नाम का आतंकवादी मारा गया। सूत्रों ने बताया कि अंतिम सूचना मिलने तक मुठभेड़ जारी थी।

सूत्रों ने कहा, “कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए आसपास के क्षेत्रों में अतिरिक्त सुरक्षा बलों को तैनात कर दिया गया है।” सूत्रों ने बताया कि उबैदा सुरक्षा बलों पर हमला सहित कई आतंकवादी गतिविधियों में शामिल था।

कश्मीर क्षेत्र की पुलिस ने अपने आधिकारिक ट्विटर पर उबैद के मारे जाने की पुष्टि करते हुए लिखा, “हिजबुल आतंकवादी संगठन के सबसे पुराने और शीर्ष कमांडरों में से एक मेहराजुद्दीन हलवाई उर्फ उबैद हंदवाड़ा मुठभेड़ में मारा गया। वह कई आतंकी वारदातों में शामिल था। यह एक बड़ी कामयाबी है : आईजीपी कश्मीर। ”

वार्ता

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *