Eoin Morgan : वेंकटेश अय्यर ने जिस तरह की क्रिकेट खेली वो शानदार थी : इयोन मोर्गन

अबू धाबी, 21 सितंबर । इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के दूसरे चरण के दूसरे मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) पर मिली 9 विकेट की जीत पर खुशी जताते हुए कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के कप्तान इयोन मोर्गन ने नवोदित वेंकटेश अय्यर की जमकर तारीफ की।

इस मुकाबले में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी आरसीबी की टीम केकेआर के खिलाफ 19 ओवर में महज 92 रन पर ढेर हो गई। आरसीबी के बल्लेबाजों को वरुण चक्रवर्ती की फिरकी और आंद्रे रसेल की कसी हुई गेंदबाजी का तोड़ नजर नहीं आया और पूरी टीम 92 रनों पर सिमट गई।

93 रन के लक्ष्य को केकेआर ने शुभमन गिल (48) और अपना पहला मैच खेल रह वेंकटेश अय्यर (नाबाद 41 रन) की पारी की बदौलत महज 10 ओवर में 1 विकेट के नुकसान पर हासिल कर लिया।

मैच के बाद मोर्गन ने कहा, “बेहद कम बार आप उतना अच्छा प्रदर्शन करते हैं जितना हमने आज किया है। हमारे टीम के भीतर जो प्रतिभा है, उसे इसी तरीके से मैदान पर आकर दिखाते रहना होगा कि आप कितने मजबूत हैं और हमने आज वैसा ही किया।”

उन्होंने आगे कहा, “वेंकटेश अय्यर ने जिस तरह की क्रिकेट खेली वो शानदार थी। जिस तरह की क्रिकेट हम खेलना चाहते हैं उसके लिए हमारे दल में बहुत से प्रतिभाशाली खिलाड़ी हैं। ब्रेंडन मैकुलम जिस तरह का आक्रमक क्रिकेट खेलता देखना चाहते हैं वो वैसा खेल रहे हैं। अपनी पारी के दौरान वेंकटेश बेहद आक्रामक थे और उनकी बैटिंग में नियंत्रण भी था। शुभमन गिल के साथ पहले विकेट के लिए उनकी साझेदारी बेहद शानदार थी। वेंकटेश और शुभमन के बीच पहले विकेट के लिए 55 गेंद में 82 रन की साझेदारी हुई। वेंकटेश ने 27 गेंद पर 41 रन की पारी के दौरान 7 चौके और एक शानदार छक्का जड़ा।”

प्लेऑफ में पहुंचने के प्लान के बारे में मोर्गन ने कहा, “हमारा मुख्य लक्ष्य जिस तरह की क्रिकेट आज खेली है वैसी खेलना है। यदि हम ऐसा करेंगे तभी खुद को प्लेऑफ में पहुंचने का मौका दे पाएंगे। टीम ने पहले भी ऐसा किया है और खिताबी जीत हासिल की है। हम उससे आत्मविश्वास हासिल करेंगे लेकिन उससे ज्यादा आत्मविश्वास हमें गेंद और बल्ले से मिलेगा जैसा आज हुआ है हम उसे लेकर आगे चलेंगे। अगर हम इसी तरह से खेले तो विरोधियों के लिए आगे चलकर खतरनाक साबित होंगे।”

(हि.स.)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *