HindiNationalNewsPolitics

शरीर का एक-एक कतरा देश के लिए समर्पित : केजरीवाल

नयी दिल्ली, 02 जून : आम आदमी पार्टी (आप) के राष्ट्रीय संयोजक एवं दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि उन्होंने तानाशाही के खिलाफ आवाज उठाने की जुर्रत की इसलिए जेल जा रहे हैं लेकिन शरीर का एक-एक कतरा देश के लिए समर्पित है।

श्री केजरीवाल ने तिहाड़ जेल आत्मसमर्पण करने के लिए जाने से पहले रविवार को यहां पार्टी मुख्यालय में अपने सांसदों, विधायकों और कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि सुप्रीम कोर्ट ने 21 दिन की मोहलत दी थी। इस दौरान रात-दिन 24 घंटे देश को बचाने के लिए प्रचार किया। केवल आम आदमी पार्टी के लिए ही नहीं, बल्कि इंडिया समूह की सारी पार्टियों के लिए प्रचार किया। दिल्ली के लोगों को बताना चाहता हूं कि आज आपका बेटा दोबारा जेल जा रहा है इसलिए नहीं कि कोई भ्रष्टाचार किया है, बल्कि तानाशाही के खिलाफ आवाज उठाने की जुर्रत की है।

उन्होंने कहा कि इस प्रचार के दौरान सबसे बढ़िया बात यह हुई कि सारे देश के सामने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आखिरकार यह कबूल कर लिया कि उनके पास श्री केजरीवाल के खिलाफ रत्ती भर भी सबूत नहीं है। यह बार-बार कहते थे कि 100 करोड़ की रिश्वत ली है, लेकिन वह 100 करोड़ रुपए कहां गए? 500 से ज्यादा जगह छापे मार ली लेकिन एक रुपये कहीं नहीं मिला।

श्री केजरीवाल के अनुसार भगत सिंह ने कहा था कि जब सत्ता तानाशाही हो जाए तो जेल जिम्मेदारी बन जाती है। जेल में जाना और इसके खिलाफ आवाज उठाना हम सबकी जिम्मेदारी है। हम भगत सिंह के चेले हैं। भगत सिंह देश को आजाद कराने के लिए जेल गए थे और फांसी पर चढ़े थे। हम देश को बचाने के लिए जेल जा रहे हैं। इस बार जब जा रहा हूं तो नहीं पता कि कब वापस आऊंगा लेकिन अब इसकी कोई परवाह नहीं है। जो मर्जी करें। अगर भगत सिंह फांसी पर चढ़ गए तो मैं भी फांसी पर चढ़ने के लिए तैयार हूं। मेरे शरीर का एक-एक कतरा इस देश के लिए समर्पित है। मेरे शरीर के खून की एक-एक बूंद इस देश के लिए है। मेरे जीवन का एक-एक पल देश के लिए है।

उन्होंने कहा कि सारे एग्जिट पोल फर्जी हैं। इंडिया समूह की सारी पार्टियों को भी बोलना चाहता हूं कि अपने-अपने काउंटिंग एजेंट को बोल दीजिए कि पूरी तरह से सतर्क रहें। अगर हम हार भी रहे हैं तब भी आखिरी तक उठ कर न आएं। अगर आपका उम्मीदवार अगर हार भी रहा है तो सब लोगों को आखिरी तक रुक कर आपको ये ईवीएम और वीवीपैट की मैचिंग करवाकर आनी है।

आप सांसद संजय सिंह ने कहा कि किसी ने सपने में नहीं सोचा था कि बिजली फ्री हो सकती है, प्राइवेट स्कूल से अच्छे सरकारी स्कूल होंगे, केजरीवाल ने वो सपना सच करके दिखाया। केजरीवाल ने मोहल्ला क्लीनिक बनाया, दवाइयां मुफ्त की, बुजुर्गों की तीर्थ यात्रा कराई, माताओं-बहनों के लिए बस की यात्रा फ्री कर दी। एक ऐसा आदमी हिन्दुस्तान की राजनीति में उभरा, जिसने 10 साल के अंदर आम आदमी पार्टी को राष्ट्रीय पार्टी बनाने का गौरव हासिल किया इसलिए तानाशाह सरकार और नरेंद्र मोदी को सिर्फ श्री अरविंद केजरीवाल और आम आदमी पार्टी से खौफ है। वह चाहते हैं कि किसी भी तरह से श्री केजरीवाल और आम आदमी पार्टी की सरकार को खत्म करें।

श्री केजरीवाल ने अंतरिम जमानत खत्म होने के बाद वापस तिहाड़ जाने से पहले पार्टी की राजनीतिक मामलों की समिति के साथ बैठक की। इस बैठक में पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान, सांसद संजय सिंह पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव संगठन डॉ. संदीप पाठक समेत अन्य सदस्य शामिल हुए। बैठक में अरविंद केजरीवाल ने विभिन्न नेताओं को अलग-अलग जिम्मेदारी सौंपी और सभी को इस लड़ाई को लड़ने के लिए एकजुट रहने की अपील की।

इससे पहले मुख्यमंत्री दोपहर 3:30 बजे राजघाट पहुंचे। यहां उन्होंने महात्मा गांधी की समाधि पर श्रद्धांजलि अर्पित की। इसके बाद श्री केजरीवाल ने कनॉट प्लेस स्थित हनुमान मंदिर में भी दर्शन किए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *