EX CM Raghuvar Das : रघुवर दास ने की 10वीं व 12वीं की परीक्षा रद्द करने की मांग

Insight Online News

रांची, 10 जून : पूर्व मुख्यमंत्री व भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रघुवर दास ने राज्य सरकार से झारखंड बोर्ड की 10वीं और 12वीं की परीक्षा रद्द करने की मांग की है। गुरुवार को उन्होंने कहा कि कोरोना महामारी के काल में बच्चों के स्वास्थ्य और सुरक्षा से बढ़कर कोई चीज नहीं है। इसलिए 10वीं और 12वीं की परीक्षा तत्काल रद्द की जानी चाहिए।

उन्होंने कहा कि पिछले दिनों प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने बच्चों के स्वास्थ्य व सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए सीबीएसई 12वीं की परीक्षा रद्द करने का निर्णय लिया था। इसके बाद आइसीएसई बोर्ड सहित देश के अन्य राज्यों ने भी 10वीं और 12वीं की राज्य बोर्ड की परीक्षा रद्द करने का निर्णय लिया है।

रघुवर दास ने कहा कि कोरोना महामारी की दूसरी लहर काफी हद तक नियंत्रण में है, लेकिन तीसरी लहर को लेकर भय बना हुआ है। दूसरी लहर में भी कई छात्र संक्रमित हुए थे। इस कारण परीक्षा को लेकर छात्रों के साथ-साथ उनके अभिभावक तनाव में हैं। ऐसी स्थिति में झारखंड सरकार को संवेदनशीलता के साथ सोचने की जरूरत है।

उन्होंने कहा कि बीते 23 मई को देश के रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह की अध्यक्षता में आयोजित बैठक में झारखंड सरकार की ओर से पक्ष रखते हुए मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने परीक्षा रद्द करने की वकालत की थी। इसके बावजूद आज 15 दिन से ज्यादा बीत जाने के बाद भी झारखंड सरकार ने राज्य बोर्ड की परीक्षा पर कोई निर्णय नहीं लिया है।

दास ने कहा कि निर्णय लेने में देरी नहीं करनी चाहिए। जल्द निर्णय लेने से छात्रों, अभिभावकों व शिक्षकों को राहत मिलेगी। साथ ही बच्चे आगे की तैयारी अच्छी तरीके से कर सकेंगे।

हिन्दुस्थान समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Live Updates COVID-19 CASES