Excitement for Vaccination : टीकाकरण को लेकर लोगों में रहा उत्साह

Insight Online News

मेदिनीनगर, 11 जून : हैदरनगर प्रखण्ड के चार पंचायतों में शुक्रवार को कोरोना वैक्सीन लेने वालों में उत्साह रहा। प्रखण्ड के हैदरनगर पूर्वी और पश्चिम पंचायत के अलावा बभन्डीह व इमामनागर बरेवा पंचायतों में लोगों के बीच वैक्सीन लेने की होड़ सी रही।

हैदरनगर पूर्वी पंचायत में सुबह 9 बजे से शाम 3 बजे तक 100 लोगों ने कोरोना वैक्सीन का टीका लिया, जबकि टीका उपलब्ध नहीं होने के कारण 14 लोगों को बिना टीका लिए वापस होना पड़ा। इन लोगों को शनिवार को टीका दिया जाएगा। हैदरनगर पश्चिम पंचायत में 70 बभंडीह पंचायत के कई गांवों में 90 वे इमामनगर बरेवा पंचायत के गांवों में 40 लोगों ने टीका लगवाया।

बीडीओ राहुल देव ने कहा कि यह अभियान सप्ताह के तीन दिन शुक्रवार, शनिवार व रविवार को चलाया जाएगा। इस अभियान में अधिक से अधिक लोगों को वैक्सीन देने को ले प्रेरित किया जा रहा है। बाल विकास परियोजना की महिला पर्यवेक्षिका सीमा झा भी महिलाओं को लगातार जागरूक करने में जुटी हैं। इस कारण वैक्सीन लेने वालों ने महिलाओं की संख्या अधिक है। सीमा झा ने महिलाओं को प्रेरित करते हुए कहा कि घर की गृहणी अगर अपने परिजनों को प्रेरित करें तो हम कोरोना जैसे महामारी पर विजय प्राप्त कर लेंगे।

हिन्दुस्थान समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Live Updates COVID-19 CASES