भारत के खिलाफ श्रृंखला मजबूत और प्रतिस्पर्धी होने की उम्मीद : टेम्बा बावुमा

तिरुवनंतपुरम, 28 सितंबर । तिरुवनंतपुरम में भारत के खिलाफ पहले टी 20 मैच से पहले, दक्षिण अफ्रीका के कप्तान टेम्बा बावुमा ने कहा कि वह श्रृंखला के मजबूत और प्रतिस्पर्धी होने की उम्मीद कर रहे हैं।

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन मैचों की टी-20 श्रृंखला आज से तिरुवनंतपुरम में शुरू होगी, इसके बाद 2 अक्टूबर और 4 अक्टूबर को दो और मैच खेले जाएंगे। इसके बाद, 6 अक्टूबर से 11 अक्टूबर तक, दोनों टीमों के बीच तीन एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच खेले जाएंगे।

बावुमा ने मैच से पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, “हम उम्मीद कर रहे हैं कि यह एक अच्छी श्रृंखला होगी, प्रतिस्पर्धी होगी। पिछली बार जब हम यहां थे, तो खेल के सभी विभागों में हमारी परीक्षा हुई और चुनौती दी गई और मुझे लगता है कि हमने इसका काफी अच्छा जवाब दिया। इसलिए मैं एक अच्छी, मजबूत और प्रतिस्पर्धी श्रृंखला की उम्मीद करता हूं।”

कप्तान ने कहा कि आईसीसी टी20 विश्व कप 2022 से पहले यह उनकी आखिरी सीरीज होगी और टीम जो भी कमी है, उसे भरने की कोशिश कर रही है।

उन्होंने कहा, ‘हमारे पास ऐसे खिलाड़ी हैं जो काफी क्रिकेट खेल रहे हैं और मुझे लगता है कि हम उनकी तीव्रता को संभाल लेंगे। हमारे पास ऐसे खिलाड़ी भी हैं जिन्हें अपने बेल्ट के तहत कुछ क्रिकेट की जरूरत है। उन लोगों को कुछ खेल का समय देना होगा क्योंकि यह हमारी आखिरी तैयारी है।”

मेजबान भारत की ऑस्ट्रेलिया पर 2-1 से श्रृंखला जीतने के बाद, बावुमा ने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि भारतीय टीम मजबूत चुनौती पेश करेगी।

विश्व कप के लिए दक्षिण अफ्रीका को ग्रुप 2 में बांग्लादेश, पाकिस्तान, भारत और दो क्वालीफाइंग टीमों के साथ रखा गया है जो पहले दौर के बाद सुपर 12 चरण में आगे बढ़ेंगी।

आईसीसी टी-20 विश्व कप और भारत के खिलाफ श्रृंखला के लिए दक्षिण अफ्रीका की टीम इस प्रकार है-

टेम्बा बावुमा (कप्तान), क्विंटन डी कॉक, रीजा हेंड्रिक्स, हेनरिक क्लासेन, केशव महाराज, एडेन मार्कराम, डेविड मिलर, लुंगी एनगिडी, एनरिक नॉर्टजे, वेन पार्नेल, ड्वेन प्रिटोरियस, कैगिसो रबाडा, रिले रोसौव, तबरेज़ शम्सी, ट्रिस्टन स्टब्स।

रिजर्व खिलाड़ी

ब्योर्न फोर्टुइन, मार्को जेन्सन और एंडिले फेहलुकवायो।

(हि.स.)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *