HindiNationalNews

बंगाल के बीरभूम कोयला खदान में धमाका, 5 लोगों की मौत, कई घायल

कोलकाता: पश्चिम बंगाल के बीरभूम में बड़ा मामला सामने आया है। बीरभूम के खोराशोल ब्लॉक के वादुलिया में कोयला खदान में विस्फोट हो गया है। सोमवार को हुए हादसे में 5 मजदूरों की मौत हो गई। कई अन्य वर्कर घायल हो गए। मरने वालों की संख्या बढ़ने की आशंका है। सभी को स्थानीय अस्पतालों में भर्ती कराया गया है। पुलिस और फायर ब्रिगेड मौके पर पहुंची। बाकियों को बचाने की कोशिश की जा रही है।

पुलिस ने बताया कि हादसे के शिकार हुए बाकी लोगों को बचाने की कोशिश की जा रही है। गांव में एक प्राइवेट कोयल खदान में ब्लास्टिंग के दौरान हादसा हो गया। शुरुआत में धमाके के बाद खदान ढह गई। इसके चलते यह हादसा ज्यादा खतरनाक हो गया है।

स्थानीय सूत्रों के मुताबिक, कई मजदूरों के शव क्षत-विक्षत हालत में बरामद किए गए हैं। वदुलिया के गंगारामचक माइनिंग प्राइवेट लिमिटेड कोलियरी (जीएमपीएल) में हुई घटना से इलाके में हड़कंप मच गया है। भयभीत स्थानीय लोगों का कहना है कि कोयला खनन के दौरान कोयला खदान में विस्फोट होने से यह हादसा हुआ।

घटना की आंखोदेखीहमारी सहयोगी ईसमयम के मुताबिक, भदुरिया गांव के रहने वाले मृत्युंजय बद्याकर ने कहा कि हम काम कर रहे थे। जब मैंने तेज आवाज सुनी तो पहले मुझे लगा कि खदान के लिए यह हो रहे हैं। बाद में मैंने सुना कि विस्फोट के कारण कुछ श्रमिकों की मृत्यु हो गई। सभी के घर पड़ोसी गांवों में हैं। वह रोज सुबह काम पर आते थे। मैं सोच भी नहीं सकता था कि ऐसी घटना घटेगी। पुलिस और अग्निशमन विभाग बचाव कार्य कर रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *