HindiJharkhand NewsNews

बोकारो में लेवी के लिए उग्रवादियों का तांडव, सड़क बनाने वाली कंपनी के डोजर और रोलर को फूंका

बोकारो। जिले में पीपुल्स लिबरेशन फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएलएफआई) के उग्रवादियों ने तांडव मचाया है। जैना मोड़ से गोला सड़क बना रही एनजी प्रोजेक्ट कंपनी के साइट पर उग्रवादी संगठन ने अपना निशाना बनाया। पीएलएफआई के उग्रवादियों ने कंपनी के डोजर और रोलर को फूंक दिया।

जरीडीह थाना क्षेत्र के कोचागोड़ा के पास जैनामोड़ से गोला तक सड़क का निर्माण करा रही एनजी प्रोजेक्ट कंपनी के डोजर और रोलर को पीएलएफआई के सदस्यों ने रविवार देर रात आग के हवाले कर दिया। आगजनी के बाद पीएलएफआई के केंद्रीय संगठन ने यादव जी के नाम से मौके पर कई पोस्टर भी छोड़े हैं। इस पोस्टर के जरिए पांच लाख रुपये की लेवी मांगी गई है। कहा गया है कि जब तक पीएलएफआई को ये पैसे नहीं मिल जाते, काम बंद रहेगा। यदि काम बंद नहीं किया तो और नुकसान झेलना पड़ेगा।

उग्रवादियों ने यह भी धमकी दी है कि यदि चेतावनी को गंभीरता से नहीं लिया और बिना लेवी दिए काम शुरू किया, तो जान-माल का भी नुकसान हो सकता है। हालांकि, सूचना मिलने के बाद पुलिस मौका-ए-वारदात पर पहुंची और वहां से सभी पोस्टर जब्त कर लिए। देर रात को ही फायर ब्रिगेड की गाड़ियों ने पहुंचकर आग को बुझा दिया। 24 अगस्त को भी पीएलएफआई ने पोस्टर साटकर पांच करोड़ रुपये की लेवी मांगी थी। इसके बाद इस घटना को अंजाम दिया गया है। इस घटना के बाद कंपनी के मजदूरों में दहशत है। थाने से महज डेढ़ से दो किलोमीटर की दूरी पर इस घटना को अंजाम दिया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *