Facbook News Update : कोरोना टीकाकरण में फेसबुक निभाएगा बड़ी भूमिका

कैलिफॉर्निया, 16 मार्च । कोरोना महामारी से सुरक्षा एवं बचाव के लिए टीकाकरण कार्यक्रम को बढ़ावा देने में फेसबुक सीधे तौर पर सहयोग करने का अभियान चलाने वाला है। यह जानकारी फेसबुक के संस्थापक मार्क जुकरबर्ग ने एक ट्वीट करके दी है। उन्होंने बताया कि किस तरह से फेसबुक ज्यादा से ज्यादा लोगों तक वैक्सीन पहुंचाने में मदद करेगा। फेसबुक विश्वभर में पांच करोड़ लोगों के टीकाकरण में मदद करने के लिए एक विश्वव्यापी अभियान चलाने जा रहा है।

उन्होंने बताया कि हम पहले ही दो अरब से ज्यादा लोगों को कोविड-19 से जुड़ी जानकारी से आधिकारिक तौर पर जोड़ चुके हैं। अब जब ज्यादातर देश वयस्कों के वैक्सीनेशन की तरफ आगे बढ़ रहे हैं, तो हम इसे आसान बनाने के लिए एक टूल पर काम कर रहे हैं।

जुकरबर्ग ने इस बारे में और जानकारी देते हुए बताया कि सबसे पहले एक ऐसा टूल लॉन्च किया जा रहा है जो आपको बताएगा कि आप कब और कहां टीकाकरण करवा सकते हैं।

यह टूल फेसबुक पर कोविड सूचना केंद्र में दिखाई देगा और हम फेसबुक न्यूज फीड के जरिए लोगों को यह दिखा सकेंगे कि वो कहां से टीका लगवा सकते हैं। साथ ही उन्हें यहां पर अपॉइंमेंट के लिए एक लिंक भी दिया जाएगा। उन्होंने यह भी बताया कि लोगों को इंस्टाग्राम पर भी कोविड सूचना केंद्र नजर आएगा।

(हि.स.)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *