Farmers Protest Updates: शाह से मिलकर बोले अमरिंदर- जल्द निकले किसान समस्या का हल

Insight Online News

नई दिल्ली। कृषि कानून के खिलाफ दिल्ली-एनसीआर इलाके में जारी आंदोलन के बीच आज पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की। पंजाब के सीएम ने कहा कि सरकार और किसानों के बीच जल्द कोई हल निकलना चाहिए।

गृह मंत्री अमित शाह से मिलने के बाद कैप्टन अमरिंदर ने कहा कि हम इस विवाद का जल्द से जल्द हल चाहते हैं। पंजाब के किसानों के प्रदर्शन के कारण राज्य की अर्थव्यवस्था पर भी असर पड़ रहा है, साथ ही राष्ट्रीय सुरक्षा पर भी असर पड़ता दिखा है। हमने गृह मंत्री को अपनी बात बता दी है।

पंजाब सीएम ने कहा कि उन्होंने सरकार और किसानों दोनों से ही बीच का रास्ता निकालने की अपील की है। अकाली दल के आरोपों पर पंजाब सीएम ने बोलने से इनकार किया।

केंद्र द्वारा लाए गए तीन कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों का जो आंदोलन जारी है, उसकी अगुवाई पंजाब ही कर रहा है। पंजाब के करीब पचास किसान संगठन दिल्ली, हरियाणा की सीमाओं पर डटे हुए हैं, अब उनको धीरे-धीरे यूपी, दिल्ली, हरियाणा, गुजरात के किसानों का समर्थन भी मिलने लगा है।

पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने गुरुवार को ही दो मृतक किसानों के परिवारों को 5-5 लाख की आर्थिक मदद का ऐलान किया। गुरजंत सिंह, गुरबचन सिंह नाम के किसानों की मौत जारी किसान आंदोलन में हुई थी।

कैप्टन अमरिंदर ने लगातार केंद्र सरकार से मांग की है कि वो किसानों से बात करे और आंदोलन को खत्म करवाए। बता दें कि पंजाब ही देश में ऐसा राज्य था, जिसने सबसे पहले केंद्र के कानूनों के खिलाफ अपनी विधानसभा में बिल पारित किया था।

-Agency

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *