राष्ट्रीय रक्षा अकादमी और नौसेना अकादमी का फाइनल रिजल्ट घोषित

  • यूपीएससी की मेरिट में रुबिन सिंह टॉपर, लड़कियों में अनुष्का अनिल बोर्डे और वैष्णवी गोर्डे

नई दिल्ली, 18 नवम्बर । संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) ने राष्ट्रीय रक्षा अकादमी और नौसेना अकादमी में भर्ती के लिए हुई लिखित परीक्षा और साक्षात्कार के बाद फाइनल रिजल्ट शुक्रवार को घोषित कर दिया है। इसमें कुल 519 उम्मीदवारों को चयनित किया गया है। इस परीक्षा में रुबिन सिंह ने पहला स्थान हासिल किया है। दूसरे और तीसरे स्थान पर क्रमशः अनुष्का अनिल बोर्डे और वैष्णवी गोर्डे हैं।

संघ लोक सेवा आयोग ने 10 अप्रैल को राष्ट्रीय रक्षा अकादमी और नौसेना अकादमी में भर्ती के लिए लिखित परीक्षा आयोजित की थी। साक्षात्कार प्रक्रिया के बाद अब फाइनल नतीजे घोषित किए गए हैं। लिखित परीक्षा और साक्षात्कार दौर में उनके प्रदर्शन के आधार पर कुल 519 उम्मीदवारों को चयनित किया गया है। यूपीएससी ने लिखित परीक्षा और इंटरव्यू राउंड में प्राप्त अंकों के आधार पर मेरिट लिस्ट तैयार की है। यूपीएससी ने कहा है कि मेरिट लिस्ट के लिए मेडिकल परीक्षा के परिणाम इसमें शामिल नहीं है। परीक्षा से जुड़ी ज्यादा जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं।

यूपीएससी की मेरिट लिस्ट में पहला नाम रुबिन सिंह का है। दूसरे और तीसरे स्थान पर क्रमशः अनुष्का अनिल बोर्डे और वैष्णवी गोर्डे का नाम है। इसके बाद आदित्य वासु राणा, सौर्य रे, ईशांत कोठियाल, आकाश कुमार, गौरव सिंह, आयुष शर्मा और 10वें नंबर पर आदर्श राय का नाम है। परिणाम यूपीएससी की वेबसाइट https://www.upsc.gov.in पर देख सकते हैं। उम्मीदवारों के अंक 15 दिनों के बाद वेबसाइट पर उपलब्ध होंगे।

(हि.स.)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *