FIR on 200 people in mob lynching : मॉब लिंचिंग में ग्राम प्रधान सहित 15 नामजद, 200 लोगों पर एफआईआर, छावनी में बदला गांव

सिमडेगा, 5 जनवरी। कोलेबिरा थाना क्षेत्र अंतर्गत आक्रोशित ग्रामीणों ने मंगलवार को लकड़ी कारोबारी संजू प्रधान को जिंदा जला दिया था। पुलिस ने इस मामले में ग्राम प्रधान शुवम बुढो समेत 15 लोगों पर नामजद और दो सौ अज्ञात लोगों पर एफआईआर दर्ज की है। हालांकि, अब तक पुलिस ने किसी भी आरोपित की गिरफ्तारी नहीं की है।

सिमडेगा एसडीपीओ ने बुधवार को बताया कि हालात न बिगड़े इसलिए फिलहाल पुलिस कार्रवाई करने से बच रही है। बताया जाता है कि कोलेबिरा थाना क्षेत्र में आक्रोशित ग्रामीणों ने लड़की कारोबारी संजू प्रधान को मारपीट कर आग के हवाले कर दिया था। कोलेबिरा थाना क्षेत्र में अतिरिक्त पुलिस बल की तैनाती की गई है। गांव को पुलिस छावनी में तब्दील कर दिया गया है।

सिमडेगा एसपी इस मामले पर पैनी नजर रख रहे हैंं। ग्रामीण बताते हैं कि संजू प्रधान जून से दिसंबर माह के बीच इमली समेत सेखुआ के 16 पेड़ काट कर बेच दिया था। इस घटना की जानकारी कोलेबिरा थाना प्रभारी और वन विभाग के अधिकारी को दी गई थी लेकिन कोई भी अधिकारी इस मामले को लेकर गंभीर नहीं दिखे। इसलिए ग्रामीणों ने आपस में बैठक कर इस घटना रोकने के लिए बातचीत की। हालांकि, कुछ लोग आक्रोशित हो गये, जिस वजह से यह घटना घटित हो गई।

(हि.स.)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *