खेलो इंडिया अंडर-16 लीग का पहला चरण मंगलवार से

Insight Online News

नयी दिल्ली, 15 अगस्त : खेलो इंडिया महिला हॉकी लीग 22 (अंडर-16) की शुरुआत मंगलवार, 16 अगस्त से नयी दिल्ली के मेजर ध्यानचंद स्टेडियम में होगी। हॉकी इंडिया ने सोमवार को यह जानकारी दी।

हॉकी इंडिया ने बताया कि लीग में 16 टीमों को पूल-ए एवं पूल-बी में विभाजित किया जाएगा। लीग का पहला चरण 23 अगस्त तक जारी रहेगा जहां हर विजयी टीम को तीन पॉइंट दिये जाएंगे। ड्रॉ की स्थिति में दोनों टीमों को 1-1 पॉइंट दिया जाएगा जबकि हारने वाली टीम को शून्य अंक मिलेंगे।

पूल-ए में भारतीय खेल प्राधिकरण ‘ए’, भाई बहलो हॉकी अकादमी भगता, घुमनहेरा रिसर अकादमी, सिटीजन हॉकी इलेवन, स्मार्ट हॉकी अकादमी रायपुर, प्रीतम सिवाच हॉकी अकादमी सोनीपत, मुंबई स्कूल स्पोर्ट्स एसोसिएशन और स्पोर्ट्स हॉस्टल भुवनेश्वर हैं।

पूल-बी में भारतीय खेल प्राधिकरण ‘बी’, अनंतपुर हॉकी अकादमी, एचएआर हॉकी अकादमी, दिल्ली हॉकी, मध्य प्रदेश हॉकी अकादमी, ओडिशा नौसेना टाटा हॉकी हाई परफॉर्मेंस सेंटर, सैल्यूट हॉकी अकादमी और गुजरात अकादमी खेल प्राधिकरण हैं।

मध्य प्रदेश हॉकी अकादमी की टीम मैनेजर आकांशा ने इस आयोजन के महत्व के बारे में कहा, “युवा खिलाड़ियों के लिए यह एक बेहतरीन मंच है। इससे पहले, हम प्रतिभावान अंडर-16 खिलाड़ियों को वरिष्ठ टीमों के साथ खेलने का अवसर देते थे, लेकिन उन्हें पहचान नहीं मिलती थी। मुझे लगता है कि इस आयु वर्ग के लिए एक विशेष लीग के साथ, असाधारण खिलाड़ियों को पहचान मिलेगी। शायद उन्हें राष्ट्रीय शिविरों के लिए भी बुलाया जाएगा ताकि उन्हें छोटी उम्र से तैयार किया जा सके।”

शादाब, वार्ता

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *