HindiNationalNews

छत्तीसगढ़ के जशपुर जिले में हाथी के हमले में चार लोगों की मौत

जशपुर/रायपुर। छत्तीसगढ़ में जशपुर जिले के नगर पंचायत बगीचा के गम्हरिया वार्ड नंबर 9 में रात को हाथी के हमले में घर में साे रहे चार लोगों की मौत हो गई। मृतकों में पिता, पुत्री, चाचा और पड़ोसी युवक शामिल है। सूचना मिलते ही वन विभाग की टीम पहुंची।

वन विभाग के अधिकारी ने बताया कि बीती आधीरात लगभग 12 बजे क्षेत्र में एक हाथी घूम रहा था । हाथी ने बगीचा में जमकर उत्पात मचाया। हाथी ने सड़क किनारे एक घर पर हमला कर दिया। घर पर छह लोग सो रहे थे। हमले में घर की दीवार पूरी तरह ढह गई। इसके मलबे में दो बच्चे भी दब गए। ग्रामीणों ने रात भर मेहनत कर दोनों बच्चों को बाहर निकाला, जिसमें एक की मौत हो गई। मौसम खराब होने के कारण बिजली नहीं थी। इस वजह से ग्रामीणों को कुछ समझ नहीं आया और हाथी लगातार हमला करता रहा। हाथी ने घर के अंदर सो रहे पिता, बेटी और चाचा को भी पटक-पटक कर मारा। मदद के लिए पड़ोस का युवक पहुंचा, हाथी ने उस पर भी हमला कर दिया । उसकी भी मौत हो गई। मृतकों में राम केश्वर सोनी (35), रविता सोनी (9),अजय सोनी (25) पड़ोसी अश्वनी कुजूर (28) शामिल हैं।

बगीचा एडीएम ओंकार यादव ने घटना पर दुख जताया है और तत्काल मुआवजा व्यवस्था बनाकर वन अमले को सहायता देने के आदेश दिए हैं। पुलिस अधीक्षक शशि मोहन सिंह ने बताया कि चारों शवों का आज पोस्टमार्टम कराया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *