Fr. Stan Swamy : हेमन्त सोरेन ने स्टेन स्वामी की स्मृति में आयोजित सभा में शामिल होकर दी श्रद्धांजलि

Insight Online News

मुख्यमंत्री श्री हेमन्त सोरेन नामकुम बागीचा में फादर स्टेन स्वामी की स्मृति में आयोजित सभा में शामिल होकर फादर स्टेन स्वामी को श्रद्धांजलि दी

आज दिनांक 15 जुलाई 2021 को नामकुम स्थित बगाइचा में स्टेन स्वामी के लिए स्मृति सभा का आयोजन किया गया। सभा में झारखंड के मुख्यमंत्री श्री हेमन्त सोरेन, रांची के आर्चबिशप रे. फेलिक्स टोप्पो, सहायक बिशॉप रे. थियोडोर मेस्केर्स एसएफएक्स एपोस्टोलिक एडमिनिस्ट्रेटर जमेशदपुर रे. टेलेस्फोर बिलुंग एसविडी मौजूद रहे। कार्यक्रम की शुरुआत श्री हेमन्त सोरेन एवं अर्चबिशॉप द्वारा पौधारोपण कर के किया गया। सभा में ४ province के प्रोविंशियल, सामाजिक कार्यकर्ता ज्यां द्रेज , अजिथा जॉर्ज , लेखक विनोद कुमार, डॉक्यूमेंट्री फ़िल्मकार मेघनाथ, फादर टॉनी हरबर्ट के साथ साथ अन्य साथीगण एवं पूरे क्षेत्र के विभिन्न सामाजिक कार्यकर्ताओं ने भाग लिया।

Hemant_Soren_Stan

सभा को सम्बोधित करते हुए सीएम ने कहा कि फादर स्टेन स्वामी अपने जीवनकल मे लम्बी लकीर खिंचते हुऐ आ रहे हैं और ये लकीर काफ़ी गाढ़ा है, यह आज पता चल रहा है। उन्हें साधारण व्याक्ति नहीं कहा जा सकता है, जिस तरीके से उन्होंने लोगो को रास्ता दिखाने का कार्य किया है वो आसान नही थी। ऐसे लोग युगों युगो में एक बार उभर के आते हैं जिनकी छाप कभी नहीं मिटती । सीएम ने आगे यह कहा कि इनके वंचित आदिवासियों और दलितों के लिए जो काम हैं, उनको आगे बढ़ाने की आवश्यकता है। ये काम कोई अकेला नई कर पाएगा, हम सबको साथ में मिलके इसकी गती बढ़ाने की जरुरत है।

इस समारोह में स्टेन के सहकर्मियों एवं करीबी मित्रों ने भी सभा में मौकिक श्रद्धांजली अर्पित किया। सभा के अंत में फॉदर स्टेन के अस्थियां को उनके कमरे में रखा गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *