Framer Protest in Delhi: किसानों को साधने में जुटे सीएम केजरीवाल, आज किसानों के साथ करेंगे लंच

नई दिल्ली। आम आदमी पार्टी के मुखिया और मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल किसानों को साधने में जुटे हैं। किसान आंदोलन का वह लगातार समर्थन कर रहे हैं। अब दिल्ली में सत्तासीन आम आदमी पार्टी सरकार के मुखिया अरविंद केजरीवाल ने बड़ा एलान किया है। मुख्यमंत्री किसान संगठनों के नेताओं को रविवार को दिल्ली विधानसभा में लंच देंगे, किसान नेताओं से लंच पर चर्चा करेंगे। यह चर्चा तीनों कृषि बिलों से संबंधित खामियों पर होगी होगी। इसमें सभी बड़े किसान नेता और आम आदमी पार्टी के नेता शिरकत करेंगे।

बता दें कि कृषि कानूनों के खिलाफ आम आदमी पार्टी लगातार मुखर रही। जिस दिन से किसान दिल्ली पहुंचे हैं उसी दिन से दिल्ली सरकार और आम आदमी पार्टी किसानों को सुविधाएं उपलब्ध करा रही है। यहां तक कि केजरीवाल ने केंद्र से पंगा लेते हुए पहले किसानों के लिए स्टेडियमों में जेल बनाने से इंकार कर दिया।

इसके बाद बुराड़ी के मैदान में दिल्ली सरकार की ओर से उन्हें सुविधाएं दिलवाईं। उनके भोजन और टेंट की व्यवस्था की। यहां तक कि किसानों को वाइफाइ की सुविधा तक दी है। पार्टी के नेताओं और सरकार के मंत्रियों तक को आंदोलन कर रहे किसानों की सेवा करने के निर्देश दिए। वहीं स्वयं केजरीवाल भी सेवादार बनकर आंदोलन कर रहे किसानों के बीच पहुंच चुके हैं। उन्होंने किसानों के लिए एक दिन का उपवास भी रखा है। 28 फरवरी को केजरीवाल मेरठ में किसानों की एक सभा को संबोधित करने भी जाएंगे।

वहीं, नगर निगम उपचुनाव के मद्देनजर त्रिलोकपुरी वार्ड में शनिवार को आम आदमी पार्टी (आप) का बूथ कार्यकर्ता सम्मेलन आयोजित हुआ। उसमें दिल्ली सरकार के कैबिनेट मंत्री गोपाल राय ने कहा कि पांच वार्डो का उपचुनाव आगामी नगर निगम चुनाव का सेमीफाइनल है। इसमें जीत जाते हैं तो वर्ष 2022 में होने वाले चुनाव में तीनों नगर निगम में आप सत्ता में होगी। उन्होंने कार्यकर्ताओं से कहा कि भाजपा के राज में नगर निगम विकास का कार्य नहीं करा पा रहे। दिल्ली में विकास की गति को बढ़ाना है, तो उपचुनाव में आप को वोट दें और दिलाएं।

-एजेंसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Live Updates COVID-19 CASES