HindiNewsSports

फ्रेजर-मैकगर्क को लंबे प्रारूप में रन बनाने के लिए फाइन-ट्यूनिंग की जरूरत है : मार्क टेलर

नई दिल्ली। ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान मार्क टेलर ने कहा कि युवा बल्लेबाज जेक फ्रेजर-मैकगर्क को लंबे प्रारूप में रन बनाने और भविष्य में टेस्ट चयन के लिए विचार किए जाने के लिए थोड़ा और फाइन-ट्यूनिंग की जरूरत है।

फ्रेजर-मैकगर्क, जिन्हें कई लोग सलामी बल्लेबाज की भूमिका में डेविड वार्नर के उत्तराधिकारी के रूप में देखते हैं, अंतरराष्ट्रीय स्तर पर और आईपीएल में बहुत सारे व्हाइट-बॉल क्रिकेट खेलने के बाद वर्तमान सत्र में दक्षिण ऑस्ट्रेलिया के लिए शेफील्ड शील्ड मैचों में नहीं खेले हैं, जिससे उन्हें अपने रेड-बॉल कौशल पर काम करने का कोई मौका नहीं मिला।

वह अगली बार तब एक्शन में दिखेंगे जब ऑस्ट्रेलिया 4 नवंबर से पाकिस्तान के खिलाफ घरेलू मैदान पर वनडे मैच खेलेगा। “मुझे नहीं पता कि इस समय (वह टेस्ट क्रिकेट खेल सकता है या नहीं), लेकिन मैं उसे अभी वहां नहीं रख सकता। अगर आप डेविड के करियर को देखें, तो हां, उसने टी20 खिलाड़ी के रूप में शुरुआत की थी, लेकिन उसके पास हमेशा एक अच्छी तकनीक भी थी। गेंद को हिट करने की अपनी क्षमता को लंबे प्रारूपों में रन बनाने में बदलने के लिए उसे बहुत अधिक फाइन-ट्यूनिंग की आवश्यकता नहीं थी और मुझे यकीन नहीं है कि फ्रेजर-मैकगर्क अभी उस तरह का खिलाड़ी है। इसमें कोई संदेह नहीं है कि वह कई बार गेंद को बॉउंड्री के पार मार सकता है और मैच को बदल सकता है, लेकिन उसने निश्चित रूप से मुझे इतना नहीं दिखाया है कि मैं सुझाव दूं कि वह भारत या इंग्लैंड के खिलाफ पांच दिवसीय खेल में ऐसा कर सकता है।”

टेलर ने वाइड वर्ल्ड ऑफ स्पोर्ट्स से कहा कि उन्हें यह भी लगता है कि ऑस्ट्रेलियाई चयन समिति ने पिछले कुछ वर्षों में टेस्ट टीम के चयन के बारे में अलग दृष्टिकोण अपनाया है, क्योंकि युवा खिलाड़ी लाल गेंद से क्रिकेट नहीं खेल रहे हैं, जबकि विश्व स्तर पर टी20 मैचों में काफी वृद्धि हुई है।

उन्होंने कहा, “इन दिनों क्रिकेट की दुनिया में समस्या यह है कि यह अब सामान्य बात हो गई है। घरेलू और विश्व स्तर पर टी20 क्रिकेट की मात्रा के कारण खिलाड़ियों को शेफील्ड शील्ड या लाल गेंद से क्रिकेट खेलने का कम अवसर मिलता है। मुझे लगता है कि इन दिनों चयनकर्ता केवल लाल गेंद से खेले जाने वाले रनों के आधार पर निर्णय नहीं ले रहे हैं। वे केवल समग्र फॉर्म को देखते हैं और उसके आधार पर आगे बढ़ते हैं।”

–आईएएनएस

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *