French Open : फेडरर को पीछे छोड़ जोकोविच राउंड 16 में

पेरिस, 04 अक्टूबर। विश्व के नंबर एक खिलाड़ी सर्बिया के नोवाक जोकोविच ने निर्मम प्रदर्शन करते हुए शनिवार को कोलंबिया के डेनियल इलाही गलान को लगातार सेटों में 6-0, 6-3, 6-2 से हरा दिया और फ्रेंच ओपन टेनिस टूर्नामेंट के प्री क्वार्टरफाइनल में पहुंच गए।

शीर्ष वरीयता प्राप्त जोकोविच ने यह मुकाबला दो घंटे आठ मिनट में जीता। जोकोविच की क्ले कोर्ट ग्रैंड स्लेम फ्रेंच में यह 71वीं जीत है और इस टूर्नामेंट में सर्वाधिक मैच जीतने के मामले में वह स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर को पीछे छोड़कर दूसरे स्थान पर पहुंच गए हैं। जोकोविच ने तीसरे दौर के इस मुकाबले में सात बार गलान की सर्विस तोड़ी।

फ्रेंच ओपन में सर्वाधिक मैच जीतने के मामले में 12 बार के विजेता और गत चैंपियन स्पेन के राफेल नडाल 96-2 के रिकॉर्ड के साथ सबसे आगे हैं। जोकोविच का फ्रेंच ओपन में 71-14 का रिकार्ड हो गया है जबकि फेडरर का यहां 70-17 का रिकॉर्ड है।

जोकोविच की इस साल 35 मैचों में यह 34वीं जीत है और वह लगातार 11वीं बार फ्रेंच ओपन के राउंड 16 में पहुंच गए हैं। उन्होंने इस मामले में नडाल और फेडरर के 2005 से 2015 तक लगातार 11 बार फ्रेंच ओपन के राउंड 16 में पहुंचने के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है।

सर्बियाई खिलाड़ी का क्वार्टरफाइनल में जगह बनाने के लिए 15वीं सीड रूस के करेन खाचानोव से मुकाबला होगा जिनके खिलाफ उनका 3-1 का करियर रिकॉर्ड है।

वार्ता

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *