बेलघरिया एक्सप्रेस-वे से बरामद हुआ 55 करोड़ का सोना, चार गिरफ्तार

उत्तर 24 परगना, 23 सितंबर । बेलघरिया एक्सप्रेस-वे से 55 करोड़ रुपये का सोना बरामद किया गया है। पुलिस ने इस घटना में कार चालक समेत चार लोगों को गिरफ्तार किया है। घटना दक्षिणेश्वर के निकट मायलाखला क्षेत्र में बेलघरिया एक्सप्रेस-वे की है। गिरफ्तार लोगों की पहचान नेताजीरंजन पवार, मयूर मनोहर पाटिल, गणेश चौहान और सुरजीत मुखर्जी के रूप में हुई है।

सूत्रों के अनुसार पुलिस को इस बारे में पहले से जानकारी थी। इसलिए उस इलाके की पुलिस को पहले ही अलर्ट कर दिया गया था। शुक्रवार सुबह बेलघरिया एक्सप्रेस-वे पर पुलिस की एक गाड़ी गश्त कर रही थी। बैरकपुर के पास सड़क पर खड़ी एक मारुति ऑल्टो कार को देखकर पुलिस को शक हुआ। उसके बाद कार की तलाशी में 11 किलो सोना बरामद किया गया। पुलिस ने बताया कि सोने की बिस्किट मारुति कार के अंदर एक बैग में रखा था।

प्रारंभिक जांच के बाद पुलिस ने अनुमान लगाया कि कार बीटी रोड से मेदिनीपुर रोड जा रही थी। हालांकि पुलिस का मानना है कि कार दूसरे राज्य की नहीं है। पता चला है कि कार की नंबर प्लेट पश्चिम बंगाल की है।

शुक्रवार को सोना बरामद करने के बाद पुलिस अधिकारी अजय प्रसाद ने बताया कि सोना अवैध रूप से ले जाया जा रहा था। कार चालक समेत सभी चार लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है। चारों लोगों से यह जानने के लिए पूछताछ की जा रही है कि उन्हें सोना कहां से मिला, किसके आदेश पर वे यह काम कर रहे थे।

(हि.स.)

Leave a Reply

Your email address will not be published.