Good news For Ranchi M.Tax Payers : 30 जून तक ऑनलाइन होल्डिंग टैक्स दे, पाए 10% की छूट

Insight Online News

रांची। कोरोना संक्रमण को देखते हुए रांची नगर निगम ने शहरवासियों से 30 जून 2021 तक अपना होल्डिंग टैक्स जमा करने का आग्रह किया है। निगम ने कहा है कि 30 जून तक अगर लोग अपने होल्डिंग टैक्स का भुगतान ऑनलाइन कर देते हैं तो निगम ऐसे लोगों को 10 प्रतिशत टैक्स में छूट देगा। जो लोग ऑनलाइन टैक्स भुगतान करने में सक्षम नहीं हैं, वे अपने टैक्स का भुगतान रांची नगर निगम के जनसुविधा केंद्र व डोरंडा अंचल के जन सुविधा केंद्र में कर सकते हैं। ऐसे लोगों को टैक्स में 7.5 प्रतिशत की छूट दी जाएगी।

ऐसे करें ऑनलाइन टैक्स का भुगतान

सबसे पहले smartulb.co.in वेबसाइट पर जाएं। इसके बाद सेकेंड स्टेप के रूप में पे प्रोपर्टी टैक्स या सर्च प्रोपर्टी डिटेल्स में जाएं। इसके बाद क्लिक व्यू एंड क्लिक पे प्रोपर्टी टैक्स ऑनलाइन पर क्लिक करें। इसके बाद कार्ड पेमेंट, यूपीआइ या क्यूआर या नेट बैंकिंग पर क्लिक कर अपनी राशि का भुगतान करें। टैक्स का भुगतान होने के साथ ही रसीद जेनरेट हो जाएगा। उसे अपने कंप्यूटर या मोबाइल पर ही सेव कर लें।

धोखाधड़ी से बचें, घर पर आई कार्ड देखकर ही दें होल्डिंग टैक्स

रांची नगर निगम ने घर पर होल्डिंग टैक्स का भुगतान करते समय लोगों को सावधान रहने की अपील की है। इस संबंध में निगम की ओर से जनहित में विज्ञापन जारी किया गया है। जिसमें बताया गया कि वर्तमान में शहर में श्री पब्लिकेशन द्वारा होल्डिंग टैक्स का कलेक्शन किया जा रहा है, लेकिन कई जगह से यह शिकायत आ रही है कि कुछ असामाजिक तत्वों द्वारा होल्डिंग टैक्स वसूली का प्रयास किया जा रहा है।

वे घरों में जाकर यह कह रहे हैं कि वे श्री पब्लिकेशन के कर्मचारी हैं। उन्हें टैक्स वसूलने के लिए अधिकृत किया गया है। ऐसे लोगों से सावधान रहने की अपील लोगों से की गई है। निगम ने लोगों से अपील की है कि जो भी व्यक्ति आपके पास टैक्स लेने आया है, पहले उससे संतुष्ट होने के बाद ही टैक्स का भुगतान करें। बिना आईकार्ड चेक किए टैक्स का भुगतान न करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Live Updates COVID-19 CASES