Goods train derailed in koderma : कोडरमा में मालगाड़ी हुई बेपटरी, ट्रेनों का आवागमन घंटों बाधित

कोडरमा, 27 सितंबर । झुमरीतिलैया स्थित कोडरमा रेलवे जंक्शन के होम सिग्नल के पास सोमवार की सुबह एक मालगाड़ी बेपटरी हो गयी। पोल संख्या 94/1-3 के समीप डाउनलाइन पर अचानक मालगाड़ी की एक बोगी के चार पहिए पटरी से उतर गए। घटना में कोई नुकसान नहीं हुआ है पर इस वजह से ट्रेनों का आवागमन प्रभावित हुआ है।

घटना के तुरंत पर इसकी सूचना धनबाद कंट्रोल को दी गई। इसके बाद नेताजी सुभाष चंद्र बोस गोमो जंक्शन को अलर्ट किया गया। यहां से दुर्घटना राहत वाहन कोडरमा पहुंच चुकी है और इसे ठीक किया जा रहा है। घटना के कारण अप एवं डाउन दोनों लाइन पर ट्रेनों का परिचालन ठप हो गया है। घटना की वजह से नाथगंज हाल्ट पर अजमेल-सियालदह एक्सप्रेस, गुरपा में पटना-रांची जनशताब्दी और गझंडी स्टेशन में जम्मूतवी-कोलकाता एक्सप्रेस को रोका गया है। तीनों गाड़ियां डाउनलाइन पर आ रही थीं। मालगाड़ी गया से धनबाद की ओर जा रही थी।

इधर, घटना को लेकर कोडरमा रेलवे के अधिकारी भी अलर्ट हो गए हैं। दुर्घटना राहत वाहन आते ही मालगाड़ी को पटरी पर लाया जाएगा। माना जा रहा है कि इसमें करीब दो से तीन घंटे का वक्त लगेगा। इधर, मालगाड़ी के बेपटरी होने से पीछे रूकी यात्री ट्रेनों के पैसेंजर परेशान हैं। रेलवे अधिकारियों के अनुसार इन ट्रेनों को वैकल्पिक लाइन से चलाने पर विचार किया जा रहा है।

(हि. स.)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *