Google Udpate : गूगल ने जोड़ा नया बटन, जीमेल से सीधे गूगल फोटोज में सेव कर पाएंगे फोटो

नई दिल्ली : गूगल एक नया बटन लेकर आया है। यह नया बटन जीमेल  में आया है। इस नए ‘सेव टू फोटोज’बटन की मदद से जीमेल यूजर्स अपने मेल में अटैचमेंट्स के रूप में आए फोटोज को सीधे गूगल फोटोज में सेव कर सकेंगे। फिलहाल, यह नया फीचर JPEG फॉर्मेट में भेजी गई फोटो पर ही काम करता है। अभी इस बारे में कोई जानकारी नहीं है कि यह नया फीचर दूसरे फॉर्मेट्स की फोटोज को कब सपोर्ट करेगा।

 जीमेल में आया यह नया फीचर बड़े काम का है। खासतौर से तब जबकि गूगल ने साल 2019 में गूगल फोटोज और गूगल ड्राइव के बीच Sync हटा दिया था। जीमेल यूजर्स पहले किसी भी अटैचमैट्स को सीधे अपने Google Drive में सेव कर सकते थे। गूगल ने अपने वर्कप्लेस ब्लॉग के जरिए नया फीचर पेश किया है। ‘सेव टू फोटोज’ वाला नया बटन Add to Drive बटन के बगल में ही दिया गया है।

 जीमेल में आया यह नया फीचर JPEG इमेज को डाउनलोड्स करने और उन्हें मैन्युअली गूगल फोटोज में सेव करने की जरूरत खत्म कर देगा। हालांकि, दूसरे फॉर्मेट्स में आईं इमेज और विडियो को अभी मैन्युअली ही गूगल फोटोज में अपलोड करना होगा। हो सकता है कि गूगल जल्द ही दूसरे फॉर्मेट्स के लिए सपोर्ट देना शुरू कर दे। ब्लॉग में कहा गया है, ‘यह फीचर बाय डिफॉल्ट ऑन होगा। किसी भी JPEG फोटो को गूगल फोटोज में अपलोड करने के लिए आपको Add to Drive के बगल में दिए गए Save to Photos बटन को चुनना होगा।’ इसके अलावा, गूगल ने अपने सपोर्ट पेज में इस बात की विस्तृत जानकारी उपलब्ध कराई है कि कैसे गूगल ड्राइव में फाइल्स और फोल्डर्स को अपलोड करना है।

-एजेंसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Live Updates COVID-19 CASES