औरैया में दलित छात्र की मौत के मामले में प्रभावी कार्रवाई करे सरकार : मायावती

लखनऊ, 27 सितंबर। उत्तर प्रदेश के औरैया जिले में स्कूल शिक्षक की पिटाई से एक दलित छात्र की मौत के मामले मेें बहुजन समाज पार्टी (बसपा) की अध्यक्ष मायावती ने मंगलवार को कहा कि सरकार को ऐसा संगीन मामला रफादफा करने के बजाय तत्काल प्रभावी कार्रवाई करना चाहिये।

गौरतलब है कि औरैया के अछल्दा थाना क्षेत्र में आदर्श इंटर कॉलेज के 10वीं कक्षा के छात्र निखित कुमार पुत्र राजू दोहरे को सामाजिक विज्ञान के शिक्षक अश्विनी सिंह ने 07 सितंबर को परीक्षा में एक शब्द गलत लिखने पर जमकर पीट दिया। इससे घायल हुए छात्र को सैफई मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराना पड़ा। लंबे इलाज के बाद कल सुबह उसकी मौत हो गयी।

उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने इस मामले पर ट्वीट कर कहा, “औरैया में शिक्षक की पिटाई से दलित छात्र की मौत पर सरकारी उदासीनता व लापरवाही का मामला काफी तूल पकड़ता जा रहा है। इंसाफ व उचित कार्रवाई के अभाव में लोग काफी आक्रोशित हैं। सरकार ऐसे संगीन मामलों को रफादफा करने के बजाय तुरन्त प्रभावी कार्रवाई सुनिश्चित करे, बीएसपी की यह माँग।”

मायावती ने मीहलाओं, दलितों और गरीबों के मन में उपज रही असुरक्षा का मुद्दा भी उठाते हुए कहा, “साथ ही, यूपी में दलितों, गरीबों, मजलूमों व अल्पसंख्यकों आदि के साथ-साथ महिलाओं की असुरक्षा का मामला भी काफी चर्चाओं में है। महिला पुलिसकर्मियों के विरुद्ध थाना में शोषण व अन्याय की खबरें भी लगातार सुर्खियों में हैं, जो सरकार के कानून-व्यवस्था के दावे को गलत साबित करती हैं।”

वार्ता

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *