होल्डिंग टैक्स में वृद्धि कर जनता का शोषण करना चाहती है सरकार : संजय सेठ

Insight Online News

रांची। होल्डिंग टैक्स को लेकर सांसद संजय सेठ ने कहा है कि सरकार अब होल्डिंग टैक्स के नाम पर जनता का शोषण और दोहन करना चाह रही है। सरकार अपने जन विरोधी कार्यो का एक रिकॉर्ड बना रही है। सांसद ने कहा कि रांची नगर निगम की स्थिति लगातार बदतर होती जा रही है। नागरिकों को न बिजली मिल पा रही है न ससमय पानी। ना साफ-सफाई बेहतर स्थिति में है। कचरे का समुचित उठाव भी नहीं हो रहा है।

अपने काम के लिए के लिए लोग नगर निगम के कार्यालय के चक्कर पर चक्कर काट रहे हैं। सरकार को इन सब की बिल्कुल भी चिंता नहीं है। उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि सरकार लोकतांत्रिक तरीके से चुनी तो गई है परंतु यह लोक के दोहन और शोषण के लिए काम कर रही है। सेठ ने कहा कि जिस तरह से होल्डिंग टैक्स में मनमाने तरीके से वृद्धि की गई है, यह कहीं से भी न्यायसंगत नहीं है। एक तो कोरोना की मार से लोग अभी तक उबरे नहीं हैं। कई तरह की समस्याओं से जूझ रहे हैं।

ऊपर से इस कदर होल्डिंग टैक्स की वृद्धि समझ से परे है। लोगों का ख्याल नहीं रखेंगे तो लोग आप को सत्ता से बाहर करेगी। सरकार को बिना किसी लाग लपेट के बढ़े हुए इस होल्डिंग टैक्स को वापस लेना चाहिए। पहले रांची नगर निगम क्षेत्र में बेहतर बुनियादी सुविधाएं उपलब्ध कराने की तरफ ध्यान देना चाहिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published.