एफआईएच महिला टीम कोच ऑफ द ईयर पुरस्कार के लिए नामित होना बड़ा सम्मान : जेनेके शोपमैन

बेंगलुरु, 16 सितंबर। भारतीय महिला हॉकी टीम के मुख्य कोच जेनेके शोपमैन एफआईएच महिला टीम कोच ऑफ द ईयर पुरस्कार के लिए नामित होने पर खुद को सम्मानित महसूस कर रही हैं।

मुख्य कोच ने कहा कि इस नामांकन से पता चलता है कि इस पक्ष ने पिछले वर्ष में अच्छा प्रदर्शन किया है। उन्होंने कहा, “एफआईएच महिला टीम कोच ऑफ द ईयर पुरस्कार के लिए नामित होना एक बड़ा सम्मान है। यह एक मान्यता है कि लड़कियों ने कितनी मेहनत की है और उन्होंने पिछले कुछ महीनों में क्या दिखाया है। इस नामांकन का मतलब है कि लड़कियों ने पूरे साल प्रदर्शन किया है और हम सही रास्ते पर हैं।”

शोपमैन ने कहा कि वह अपनी टीम के एफआईएच हॉकी प्रो लीग और एफआईएच हॉकी महिला विश्व कप व बर्मिंघम 2022 राष्ट्रमंडल खेलों में बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए देखकर खुश थीं।

उन्होंने कहा, “एफआईएच हॉकी प्रो लीग का पहला सीजन टीम के लिए एक बहुत ही मूल्यवान अनुभव था। हमने पांच महीनों की अवधि में लगातार अच्छी टीमों के साथ खेला। हमने उन पहलुओं की पहचान की, जहां हमने वास्तव में अच्छा प्रदर्शन किया और जिन पहलुओं में हमें सुधार करने की आवश्यकता थी। मैं एफआईएच हॉकी प्रो लीग, विश्व कप और बर्मिंघम 2022 राष्ट्रमंडल खेल में लड़कियों के खेलने के तरीके से बहुत खुश थी। राष्ट्रमंडल खेलों में कांस्य पदक मेरे लिए बहुत खास था।”

निकट भविष्य में टीम के लक्ष्यों के बारे में पूछे जाने पर, मुख्य कोच ने कहा, “हम इस समय टीम का गहन मूल्यांकन कर रहे हैं। खिलाड़ी अपने व्यक्तिगत खेलों को भी देख रहे हैं और उन पहलुओं को देख रहे हैं जिनमें वे बेहतर हो सकते हैं। हमें अपने खेल को अगले स्तर तक ले जाने की जरूरत है ताकि अधिक खतरनाक और एक बेहतरीन टीम बन सकें।”

(हि.स.)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *