ग्रेग बार्कले दोबारा बने आईसीसी अध्यक्ष, दो साल का होगा कार्यकाल

दुबई, 12 नवंबर । आईसीसी बोर्ड ने सर्वसम्मति से ग्रेग बार्कले को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) के स्वतंत्र अध्यक्ष के रूप में फिर से चुना है। बार्कले का कार्यकाल दो साल का होगा।

तवेंगवा मुकुहलानी के हटने के बाद बार्कले के सामने कोई और उम्मीदवार नहीं था और बोर्ड ने अगले दो वर्षों के लिए अध्यक्ष के रूप में बने रहने के लिए उनका पूर्ण समर्थन किया।

बार्कले ने अपनी पुनर्नियुक्ति पर कहा, “अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद के अध्यक्ष के रूप में फिर से चुना जाना एक सम्मान की बात है और मैं अपने साथी आईसीसी निदेशकों को उनके समर्थन के लिए धन्यवाद देना चाहता हूं।”

नवनिर्वाचित अध्यक्ष ने उल्लेख किया कि आईसीसी ने क्रिकेट के खेल को बढ़ावा देने और इसके भविष्य के लिए एक रोडमैप तैयार करने के लिए कई महत्वपूर्ण कदम उठाए हैं।

उन्होंने कहा, “पिछले दो वर्षों में हमने अपनी वैश्विक विकास रणनीति के लॉन्च के साथ महत्वपूर्ण प्रगति की है जो हमारे खेल के लिए एक सफल और टिकाऊ भविष्य बनाने के लिए स्पष्ट दिशा प्रदान करती है।”

बार्कले ने आईसीसी सदस्यों के साथ मिलकर क्रिकेट के लिए काम जारी रखने पर प्रसन्नता व्यक्त की।

उन्होंने कहा, “यह क्रिकेट में शामिल होने का एक रोमांचक समय है और मैं अपने सदस्यों के साथ मिलकर काम करना जारी रखता हूं ताकि हमारे मुख्य बाजारों में खेल को मजबूत किया जा सके और साथ ही इसे आगे बढ़ाया जा सके, यह सुनिश्चित किया जा सके कि दुनिया के अधिक से अधिक लोग क्रिकेट का आनंद ले सकें।”

मुकुहलानी ने कहा, “मैं ग्रेग को आईसीसी अध्यक्ष के रूप में उनकी फिर से नियुक्ति पर बधाई देना चाहता हूं। उनका नेतृत्व जो निरंतरता प्रदान करेगा, वह खेल के सर्वोत्तम हित में है। इसलिए, मैंने आईसीसी अध्यक्ष के चुनाव से अपनी उम्मीदवारी वापस लेने का फैसला किया।”

ऑकलैंड स्थित एक व्यावसायिक वकील बार्कले को मूल रूप से नवंबर 2020 में आईसीसी अध्यक्ष के रूप में नियुक्त किया गया था। वह पहले न्यूजीलैंड क्रिकेट के अध्यक्ष थे और आईसीसी पुरुष क्रिकेट विश्व कप 2015 के निदेशक थे।

(हि.स.)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *