Gun Fight Jharkhand : पुलिस से मुठभेड़ में एक माओवादी ढेर

Insight Online News

लातेहार/रांची, 12 जून : लातेहार जिले के नक्सल प्रभावित गारु थाना क्षेत्र स्थित कुकू-पिरी जंगल में पुलिस और भाकपा माओवादी के बीच मुठभेड़ में एक माओवादी ढेर हो गया । घटना शनिवार सुबह की है।

पुलिस के अनुसार यह मुठभेड़ भाकपा माओवादी के कमांडर छोटू खेरवार के दस्ते के साथ हुई है।दोनों ओर से हुई गोलीबारी में एक माओवादी मारा गया है, जबकि पुलिस को भारी पड़ता देख अन्य माओवादी घने जंगल का फायदा उठाकर भागने में सफल रहे। मुठभेड़ के बाद पुलिस के द्वारा सर्च अभियान चलाया जा रहा है।
इस दौरान पुलिस ने चार हथियार सहित अन्य समान भी बरामद किया है।

पुलिस के वरीय अधिकारी को गुप्त सूचना मिली थी कि गारु थाना क्षेत्र स्थित कुकू-पिरी जंगल में भाकपा माओवादी के कमांडर छोटू खेरबार अपने दस्ते के साथ जमा हुआ है। वह किसी बड़ी घटना की अंजाम देने की योजना बना रहा है। सूचना के बाद सीआरपीएफ और जिला पुलिस के नेतृत्व में सर्च अभियान चलाया गया।इसी दौरान माओवादियों ने पुलिस को देखते ही फायरिंग शुरू कर दी। माओवादियों के द्वारा किए गए फायरिंग के बाद जवाबी कार्रवाई में पुलिस ने भी फायरिंग की, दोनों ओर से करीब 20 राउंड गोलीबारी हुई।

इस दौरान भाकपा माओवादी का एक नक्सली मारा गया। अन्य नक्सली घने जंगल का फायदा उठाकर भागने में सफल रहे। घटना के बाद पुलिस के द्वारा जंगल में सर्च अभियान चलाया जा रहा है। एडीजी अभियान एवं पुलिस प्रवक्ता आरके मलिक ने इसकी पुष्टि की है। नक्सली की पहचान अब तक नहीं हो सकी है। इलाके में सर्च अभियान जारी है।

हिन्दुस्थान समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *